IND vs ENG : दूसरे टेस्ट मैच से रविन्द्र जडेजा और केएल राहुल हुए बाहर, 3 युवा खिलाड़ियों को मिली टीम इंडिया में जगह

Rahul
India  v England - 1st Test Match: Day One
India v England - 1st Test Match: Day One

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच चल रही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला विशाखापत्तनम के अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में 2 फरवरी से शुरू होगा। पहले मुकाबले में मिली करीबी हार के बाद भारतीय टीम को कई बड़े झटके लगे है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने मीडिया रिलीज़ जारी करते हुए बताया है कि रविन्द्र जडेजा (Ravindra Jadeja) और केएल राहुल (KL Rahul) दूसरे मुकाबले में चोट के चलते बाहर हो गए है। उनके स्थान पर सरफराज खान, सौरभ कुमार और वॉशिंगटन सुन्दर को टीम से जोड़ा गया है। साथ ही वॉशिंगटन सुन्दर के स्थान पर सारांश जैन को इंडिया ए स्क्वाड में जगह मिली है।

बीसीसीआई ने आधिकारिक मीडिया एडवाइजरी जारी करते हुए लिखा कि, 'रविन्द्र जडेजा और केएल राहुल दूसरे टेस्ट मुकाबले से बाहर हो गए हैं। हैदराबाद टेस्ट के चौथे दिन जडेजा को हैमस्ट्रिंग की चोट का सामना करना पड़ा, तो केएल राहुल ने थाई में खिंचाव की शिकायत की है जिसके चलते वह भी यह मुकाबला नहीं खेलेंगे। बीसीसीआई की मेडिकल टीम दोनों खिलाड़ियों पर निगरानी रखे हुए है। भारतीय चयन समिति ने सरफराज खान, सौरभ कुमार और वॉशिंगटन सुन्दर को भारतीय दल में शामिल कर लिया है।'

वॉशिंगटन सुन्दर और सरफराज खान इंडिया ए के लिए इंग्लैंड लायंस के खिलाफ खेल रहे थे लेकिन अब दोनों का चयन राष्ट्रीय टीम में हुआ है। बीसीसीआई ने साथ ही बताया है कि वॉशिंगटन सुन्दर के स्थान पर सारांश जैन को इंडिया ए में चुना गया है। भारतीय टीम से रिलीज़ किये गए तेज गेंदबाज आवेश खान अपनी घरेलू टीम मध्यप्रदेश के साथ रणजी ट्रॉफी के लिए बने रहेंगे यदि भारतीय टीम को उनकी जरूरत पड़ती है, तो उन्हें टीम इंडिया में वापस बुला लिया जायेगा।

दूसरे टेस्ट मैच के भारतीय टेस्ट टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रित बुमराह (उपकप्तान), आवेश खान, रजत पाटीदार, सरफराज खान, वॉशिंगटन सुंदर, सौरभ कुमार।

Quick Links

Edited by Rahul