Create
Notifications

वसीम जाफर ने संकेत देकर समझाया कि टीम इंडिया को पांचवें दिन किसकी कमी खलेगी

रविचंद्रन अश्विन
रविचंद्रन अश्विन
Vivek Goel
visit

पूर्व भारतीय ओपनर वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने लॉर्ड्स टेस्‍ट (IND vs ENG) के चौथे दिन एक गेंद की फोटो शेयर करते हुए संकेत दिया कि मेहमान टीम को दूसरी पारी में रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) की कमी खल सकती है। फोटो में दिख रहा है कि गेंद के टप्‍पा खाने के बाद पिच की धूल निकली है।

इंग्‍लैंड के ऑफ स्पिनर मोइन अली ने चौथे दिन के खेल के दूसरे सेशन में गेंद को जबरदस्‍त टर्न कराया। कुछ गेंदें रहाणे के बल्‍ले के पास से निकली, तो कुछ काफी नीची रही।

सोशल मीडिया पर इस गेंद की तस्‍वीर शेयर करते हुए जाफर ने संकेत दिया कि लॉर्ड्स टेस्‍ट के पांचवें दिन भारत को रविचंद्रन अश्विन की कमी खल सकती है। जाफर ने फोटो के साथ कैप्‍शन लिखा, 'मैं आपको एक कुट्टी कहानी बताता हूं। प्रमुख चरित्र गायब है।'

भारतीय टीम रविवार को मुश्किल में नजर आई। केएल राहुल (5), रोहित शर्मा (21) और विराट कोहली (20) पहले ही सेशन में पवेलियन लौटे। भारत ने दिन का खेल खत्‍म होने 181/6 का स्‍कोर बनाया और इंग्‍लैंड पर 154 रन की बढ़त हासिल की है।

अश्विन को लॉर्ड्स टेस्‍ट में शामिल नहीं करने पर मिश्रित प्रतिक्रियाएं

लॉर्ड्स टेस्‍ट में रविचंद्रन अश्विन को नहीं खिलाने पर मिलीजुली प्र‍तिक्रिया देखने को मिली है। स्पिनरों को टेस्‍ट के आखिरी दिन ज्‍यादा स्पिन मिलती है।

पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान सलमान बट ने कहा कि फैसले हमेशा अपने आप में बुद्धिमानी लगता है। सलमान बट ने साथ ही ध्‍यान दिलाया कि अगर भारतीय टीम टेस्‍ट जीतने में कामयाब हो जाएगी तो फिर उसे कोई कुछ नहीं कहेगा न ही कोई गलती सामने आएगी।

अपने यूट्यूब चैनल पर बातचीत करते हुए सलमान बट ने कहा, 'जब योजना काम नहीं करती तो लोग महसूस करते हैं कि बाहर वाले अंदर आ जाएं और फिर वही तरीका। मगर जब भारत ने चार तेज गेंदबाज चुने, तो उनका लक्ष्‍य पहले गेंदबाजी करने का था।'

हालांकि, एक और पूर्व पाकिस्‍तानी क्रिकेटर दानिश कनेरिया ने लॉर्ड्स में अश्विन को नहीं खिलाना भूल हो सकती है। कनेरिया ने कहा, 'मैं पहले दिन से कह रहा हूं कि रविचंद्रन अश्विन को लॉर्ड्स टेस्‍ट में खेलने की जरूरत है। उनके पास मिश्रण हैं। वह अलग एंगल से गेंदबाजी कर सकते हैं। उनके पास कैरम बॉल है। पिच पर जिस तरह टर्न हुआ, उसमें हमने मोइन अली को देखा और अब रविंद्र जडेजा को देखेंगे।'

बता दें कि रविंद्र जडेजा ने मौजूदा सीरीज में एक भी विकेट नहीं लिया है।


Edited by Vivek Goel

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now