IND vs IRE: दिनेश कार्तिक ने चुनी भारत की Playing XI, सलामी जोड़ी और ऋषभ पंत के बल्लेबाजी क्रम में किया बड़ा बदलाव

दिनेश कार्तिक ने चुनी भारत की प्लेइंग 11 (Photo Courtesy: BCCI X and X)
दिनेश कार्तिक ने चुनी भारत की प्लेइंग 11 (Photo Courtesy: BCCI X and X)

Dinesh Karthik Playing XI: टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2024) में भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पहले मुकाबले की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है ठीक वैसे-वैसे यह सवाल उठ रहे हैं कि न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में आयरलैंड के खिलाफ 5 जून को रोहित शर्मा भारत के किन 11 खिलाड़ियों के साथ मैदान में उतरेंगे। भारत की सटीक प्लेइंग-11 क्या होनी चाहिए इसे लेकर कई पूर्व खिलाड़ी भी अपनी राय दे रहे हैं। इसी बीच दिनेश कार्तिक ने भी आयरलैंड के खिलाफ मुकाबले से पहले भारत के प्लेइंग-11 का चयन किया है।

युजवेंद्र चहल को किया टीम से बाहर

भारत के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने भारत के वॉर्मअप मुकाबले में बांग्लादेश पर जीत के बाद टीम के प्लेइंग 11 का चयन किया है। कार्तिक ने अपने प्लेइंग 11 में ऋषभ पंत के बल्लेबाजी क्रम में बड़ा बदलाव किया है। इसके अलावा उन्होंने विराट कोहली को सलामी बल्लेबाज के तौर पर टीम में शामिल किया है।

बांग्लादेश के खिलाफ अभ्यास मैच में भारतीय टीम के शानदार प्रदर्शन के बाद भारत की प्लेइंग 11 पर बात करते हुए दिनेश कार्तिक ने क्रिकबज पर कहा कि ‘ऋषभ पंत ने शानदार बल्लेबाजी की। टीम ने संजू सैमसन का विकेट जल्दी खो दिया। रोहित ने ठीक ठाक शुरुआत की। यह ऋषभ पंत का शो उन्होंने अच्छी बल्लेबाजी की। दिलचस्प बात यह है कि वे पंत को नंबर 3 या 4 पर खिलाना चाहेंगे। जिस तरह से उन्होंने शुरुआत की वह बहुत अच्छा था।’

दिनेश कार्तिक ने युजवेंद्र चहल की जगह अक्षर पटेल को टीम में शामिल करते हुए कहा कि ‘मुझे ऐसा लगता है कि टीम अक्षर के साथ जाना चाहेगी क्योंकि वह गेंदबाजी के साथ नंबर-8 पर बल्लेबाजी भी कर सकते हैं। बात यह भी है कि चहल ने गेंदबाजी नहीं की है इससे हमें पता चलता है कि टीम टूर्नामेंट की शुरुआत के लिए अक्षर पटेल के साथ जाने का सोच रही है।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए दिनेश कार्तिक द्वारा चुनी गई भारत की प्लेइंग 11

रोहित शर्मा, विराट कोहली, ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह।

Quick Links

App download animated image Get the free App now