IND vs IRE: आयरलैंड के इन 3 खिलाड़ियों पर रहेगी सबकी नजरें, तोड़ सकते हैं भारत की पहली जीत का सपना 

भारत और आयरलैंड के बीच करेगी अपने सफर का आगाज (Photo Courtesy: BCCI X and ESPNcricinfo)
भारत और आयरलैंड के बीच करेगी अपने सफर का आगाज (Photo Courtesy: BCCI X and ESPNcricinfo)

Top 3 Player of Ireland: न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में भारतीय टीम (Indian Cricket Team) टी20 वर्ल्ड कप 2024 के अपने सफर का आगाज करेगी। भारत को अपना पहला मुकाबला 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ खेलना है। आयरलैंड के खिलाफ टक्कर के लिए भारतीय टीम जमकर अभ्यास कर रही है। फैंस और कई पूर्व क्रिकेटर इस मैच में भारत का पलड़ा भारी बता रहे हैं। हालांकि आयरलैंड के खेमे में कई खिलाड़ी ऐसे हैं जो भारतीय टीम की पहली जीत का सपना तोड़ सकते हैं। ऐसे में आज हम आयरलैंड के 3 खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जो भारतीय टीम की टी20 वर्ल्ड कप में पहली जीत दर्ज करने के सपने को तोड़ सकते हैं।

आयरलैंड के इन तीन खिलाड़ियों से भारत को रहना होगा सावधान

3. लॉर्कन टकर

आयरलैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज लॉर्कन टकर टीम के विस्फोटक बल्लेबाजों में से एक हैं। उनका बल्ला टी20 फॉर्मेट में जमकर चलता है। ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान जैसे मजबूत गेंदबाजी आक्रमण के छक्के छुड़ाने वाले लॉर्कन अपने दिन में किसी भी टीम के गेंदबाजी क्रम को ध्वस्त कर सकते हैं। भारत के खिलाफ भी लॉर्कन से आयरलैंड को काफी उम्मीदें रहेंगी। लॉर्कन ने अब तक अपने करियर में 71 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं। इसमें उन्होंने 9 अर्धशतक की मदद से 1295 रन बनाए हैं।

2. जोश लिटल

आयरलैंड के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जोश लिटल अपने तेज रफ्तार और सटीक लाइन लेंथ से किसी भी बल्लेबाज को पवेलिय़न भेजने का माददा रखते हैं। लिटल आयरलैंड के अलावा आईपीएल भी खेलते हैं ऐसे में उनके पास बड़े खिलाड़ियों के खिलाफ गेंदबाजी करने अच्छा अनुभव है। न्यूयॉर्क की ड्रॉप इन पिच पर लिटल काफी खतरनाक साबित हो सकते हैं। जोश लिटल के टी20 करियर पर नजर डाले तो उन्होंने अब तक 66 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं। इनमें उन्होंने 78 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई है।

1. हैरी टेक्टर

आयरलैंड के अनुभवी बल्लेबाज हैरी टेक्टर टीम का अहम हिस्सा हैं। हैरी आयरलैंड की पारी संभालने के साथ-साथ अपने विस्फोटक अंदाज से किसी भी टीम के लिए बड़ी मुसीबत बन सकते हैं। हैरी ने अपने करियर में अब तक 76 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 5 अर्धशतक की मदद से 1345 रन बनाए हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now