Create

WTC फाइनल मुकाबले का चौथा दिन हो सकता है बारिश के नाम, जानिये पूरे दिन के मौसम का हाल

Rahul
India v New Zealand - ICC World Test Championship Final
India v New Zealand - ICC World Test Championship Final

भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच चल रहे आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (ICC World Test Championship Final) के तीसरे दिन कीवी टीम ने भारतीय टीम पर अपना शिकंजा कस लिया है। इस ऐतिहासिक टेस्ट मैच का पहला दिन बारिश की भेंट चढ़ा, तो दूसरे दिन तक़रीबन 65 ओवर का ही खेल हुआ और तीसरे दिन भी निर्धारित 98 ओवर नहीं हो सके। इस महामुकाबले का आज चौथा दिन समयानुसार शुरू होगा या नहीं इस पर अभी भी संशय बना हुआ है। सुबह से साउथैम्प्टन में काले बादल छाये हुए हैं और बरसात भी देखने को मिल रही है।

यह भी पढ़ें - ''चेतेश्वर पुजारा की तकनीक के कारण दूसरे बल्लेबाज आउट हो सकते हैं''

साउथैम्प्टन में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के चौथे दिन आज पूरे दिन ओवरकास्ट कंडीशन देखने को मिलेगी और इसी वजह से रोशनी कम रहेगी। 21 जून का तापमान 14 डिग्री के आसपास का रहेगा। बारिश और ख़राब रोशनी की वजह से यह मुकाबला ड्रॉ की तरफ अपने कदम बढ़ा रहा है। हालांकि आईसीसी ने 23 जून को इस मैच के लिए एक अतिरिक्त दिन रखा है लेकिन उस दिन को लेकर मैच के पांचवे दिन फैसला किया जायेगा।

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के तीसरे दिन के खेल का हाल

दूसरे दिन भारत का स्कोर 146/3 था। तीसरे दिन बल्लेबाजी करने उतरे विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे टीम को अच्छी शुरुआत नहीं दे पाए। काइल जेमिसन ने कप्तान कोहली के रूप में पहला बड़ा विकेट कीवी टीम को दिलाया। उसके बाद ऋषभ पन्त को भी उन्होंने सस्ते में आउट कर पवेलियन की राह दिखाई। अजिंक्य रहाणे और रविन्द्र जडेजा ने एक छोटी साझेदारी की लेकिन 49 के स्कोर पर रहाणे ने नील वैगनर को अपना विकेट थमा दिया। रविचंद्रन अश्विन ने आते ही तेज बल्लेबाजी करनी शुरू की और 22 रन बनाकर टिम साउदी का शिकार बने।

लंच के बाद बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया 217 रनों पर सिमट गई। कीवी टीम के सलामी बल्लेबाजों ने टीम को अच्छी शुरुआत दी लेकिन रविचंद्रन अश्विन ने टॉम लैथम और दिन के आखिरी ओवर में इशांत शर्मा ने डेवोन कॉनवे को आउट किया। दिन का खेल खत्म होने तक न्यूज़ीलैंड ने 2 विकेट के नुकसान पर 101 रन बना लिए हैं।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment