कोहली और राहुल के बीच बनी एशिया कप इतिहास की सबसे बड़ी साझेदारी, पाकिस्तान का 11 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा

Sri Lanka Asia Cup Cricket
Sri Lanka Asia Cup Cricket

एशिया कप (Asia Cup 2023) के दूसरे भारत-पाकिस्तान मैच (IND vs PAK) में भारत ने 50 ओवर में सिर्फ 2 विकेट के नुकसान पर 356 रन बना दिए हैं। 10 सितंबर को शु रू हुए इस मैच में पहले रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और शुभमन गिल (Shubman Gill) के बीच में शतकीय साझेदारी हुई, और फिर विराट कोहली (Virat Kohli) और केएल राहुल (KL Rahul) के बीच में दोहरा शतकीय साझेदारी हुई। भारत ने अपनी इस पारी में बहुत सारे रिकॉर्ड बनाए हैं, लेकिन सबसे खास रिकॉर्ड एशिया कप में सबसे बड़ी साझेदारी का है।

विराट कोहली और केएल राहुल के बीच में तीसरे विकेट के लिए 194 गेंदों में 233 रनों की एक शानदार साझेदारी हुई, जो एशिया कप की सबसे बड़ी साझेदारी बन गई है।

एशिया कप इतिहास की सबसे बड़ी साझेदारियां

विराट और केएल राहुल की इस साझेदारी ने पाकिस्तान के मोहम्मद हफ़ीज़ और नासिर जमशेद की जोड़ी को पीछे छोड़ दिया है, जिन्होंने 2012 एशिया कप में भारत के खिलाफ 224 रनों की साझेदारी की थी। इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर भी पाकिस्तान की जोड़ी का नाम आता है। एशिया कप 2004 में शोएब मलिक और यूनिस खान ने हॉन्गकांग के खिलाफ 223 रनों की साझेदारी की थी।

एशिया कप की चौथी सबसे बड़ी साझेदारी भी इसी एशिया कप में आई थी। पाकिस्तान के बाबर आज़म और इफ्तिख़ार अहमद के बीच में नेपाल के खिलाफ 214 रनों की साझेदारी हुई थी।

बहरहाल, आज के मैच की बात करें तो विराट और केएल राहुल के बीच हुई 233 रन की साझेदारी में विराट कोहली ने 94 गेंदों में नाबाद 122 रन बनाए तो वहीं, केएल राहुल ने 106 गेंदों में 111 रनों की पारी खेली। इन दोनों से पहले कप्तान रोहित शर्मा ने 49 गेंदों में 56 रन और शुभमन गिल ने 52 गेंदों में 58 रनों की पारी खेली थी। इन सभी पारियों की मदद से भारत ने पाकिस्तान के सामने एक विशाल स्कोर खड़ा कर दिया है।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now