Create

हार्दिक और धवन की जगह लेंगे दो युवा खिलाड़ी, SA के खिलाफ वनडे सीरीज में मिलेगा मौका

Rahul
वेंकटेश अय्यर और रुतुराज गायकवाड़ को दक्षिण अफ्रीका दौरे पर मौका मिलेगा
वेंकटेश अय्यर और रुतुराज गायकवाड़ को दक्षिण अफ्रीका दौरे पर मौका मिलेगा

बीसीसीआई (BCCI) के द्वारा आयोजित की जा रही विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) में टीम इंडिया (Team India) के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) का ख़राब फॉर्म जारी है। साथ ही हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) हाल फ़िलहाल अपनी फिटनेस से जूझ रहें हैं और वापसी करने के लिए वह लगातार अपनी फिटनेस पर ध्यान दे रहे हैं। अगले महीने होने वाली दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में इन दोनों खिलाड़ियों को मौका नहीं दिया जायेगा।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड के एक अधिकारी ने न्यूज़ एजेंसी पीटीआई को शिखर धवन के फॉर्म और हार्दिक पांड्या की फिटनेस पर बात करते हुए कहा कि इन दोनों खिलाड़ियों के स्थान पर वेंकटेश अय्यर और रुतुराज गायकवाड़ को मौका दिया जा सकता है।

पीटीआई से बात करते हुए भारतीय चयन समिति से जुड़े एक उच्च अधिकारी ने कहा कि, 'वेंकटेश निश्चित रूप से दक्षिण अफ्रीका पर जा रहे हैं। वह हर मैच में 9 या 10 ओवर गेंदबाजी कर रहे हैं। हार्दिक पांड्या अभी अपनी फिटनेस पर काम कर रहें हैं और यही सही समय है कि उन्हें हम लगातार मौका दें।' शिखर धवन को लेकर कहा गया कि, 'पिछली बार जब भारत ने 50 ओवर की श्रृंखला खेली थी तब धवन भारत के कप्तान थे। उनके पास रन बनाने की क्षमता है जिसके जरिये वह वापसी कर सकते हैं। इसलिए गायकवाड़ को भी टीम में होना चाहिए, मुझे लगता है कि चयनकर्ता धवन को एक आखिरी मौका दे सकते हैं।'

आपको बता दें कि रुतुराज गायकवाड़ ने विजय हजारे ट्रॉफी के पहले तीन मैच में लगातार तीन शतक जड़े हैं, तो दूसरी तरफ वेंकटेश अय्यर ने भी दो शतक लगायें हैं और हर मैच में गेंदबाजी में भी जबरदस्त प्रदर्शन कर रहें हैं। बात अगर शिखर धवन के फॉर्म की करें तो उन्होंने 0, 12, 14, 18 का स्कोर बनाया है साथ ही हार्दिक पांड्या ने चयनकर्ताओं को पहले ही कह दिया है कि उन्हें अभी चयन के लिए नहीं चुना जाए वह पहले अपनी फिटनेस पर कार्य करना चाहते हैं।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment