Create
Notifications

भारत से छिन सकती है टी20 विश्‍व कप की मेजबानी: रिपोर्ट्स

टी20 विश्‍व कप
टी20 विश्‍व कप
Vivek Goel
FEATURED WRITER
Modified 04 May 2021
न्यूज़

भारत पर आगामी टी20 विश्‍व कप की मेजबानी का खतरा मंडरा रहा है क्‍योंकि ताजा रिपोर्ट्स के मुताबिक अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) इस समय अमीरात क्रिकेट बोर्ड से संपर्क में है और टी20 विश्‍व को संयुक्‍त अरब अमीरात (यूएई) में शिफ्ट करने के बारे में बातचीत कर रहा है।

आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने बीसीसीआई के साथ लीग को स्‍थगित करने का फैसला किया क्‍योंकि ऋद्धिमान साहा, अमित मिश्रा, वरुण चक्रवर्ती और संदीप वॉरियर कोविड-19 वायरस की चपेट में आए।

टी20 विश्‍व कप का आयोजन इस साल अक्‍टूबर-नवंबर में होना है। हालांकि, डॉन के सूत्र के मुताबिक मेजबान देश में बदलाव किया जा सकता है। डॉन के संपर्क में आए एक सूत्र ने कहा, 'आईसीसी इस समय टी20 विश्‍व कप की मेजबानी के लिए अमीरात क्रिकेट बोर्ड से संपर्क में है और हम कह सकते हैं कि 80 से 90 प्रतिशत तक मामले पर विचार हो चुका है व चीजें सुलझ चुकी हैं। अब आईसीसी और बीसीसीआई आखिरी चरण में बातचीत करेंगे कि टूर्नामेंट को यूएई शिफ्ट किया जाए और फिर अगले दो सप्‍ताह में आधिकारिक घोषणा होने की उम्‍मीद है।'

भारत में लगातार कोरोना वायरस मामले बढ़ने के बावजूद आईपीएल के जारी रहने के कारण पिछले कुछ सप्‍ताह से बीसीसीआई की काफी आलोचना हो रही थी। बीसीसीआई को आखिरकार टूर्नामेंट स्‍थगित करने का फैसला करना ही पड़ा। टूर्नामेंट स्‍थगित होने के बाद बीसीसीआई ने कहा, 'यह मुश्किल समय है। विशेषकर भारत में, हमारी कोशिश कुछ सकारात्‍मकता लाने और लोगों का जोश बढ़ाने की थी। हालांकि, यह सही है कि टूर्नामेंट अब निलंबित हो गया है और हर कोई अपने परिवार वालों व करीबियों के पास इस कड़े समय में लौटेगा।'

याद हो कि टी20 विश्‍व कप पहले 2020 में आयोजित होना था, लेकिन तब कोरोना वायरस महामारी के कारण इसे स्‍थगित कर दिया गया था। आईपीएल 2020 की मेजबानी यूएई में की हुई थी और यहां टूर्नामेंट का सफल आयोजन हुआ था।

भारत ने जीता एक टी20 विश्‍व कप

भारत को इस बार टी20 विश्‍व कप खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। भारतीय टीम ने हाल ही में इंग्‍लैंड को 5 टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज में 3-2 से मात दी थी। हालांकि, भारत ने इतने सालों में एक बार ही टी20 विश्‍व कप खिताब जीता था। भारत ने 2007 वर्ल्‍ड टी20 एमएस धोनी की कप्‍तानी में जीता था। वेस्‍टइंडीज इस समय गत चैंपियन है।

Published 04 May 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now