सुनील नरेन ने भारत को बताया अपना दूसरा घर

 सुनील नरेन
सुनील नरेन

वेस्टइंडीज के ऑफ़ स्पिनर सुनील नरेन ने कोलकाता नाइटराइडर्स को लेकर अहम बयान किया है। सुनील नरेन ने कहा कि कोलकाता नाइटराइडर्स मेरे लिए परिवार की तरह है। सुनील नरेन ने आगे कहा कि कोलकाता नाइटराइडर्स की वर्ल्ड में जहाँ भी फ्रेंचाइजी होगी, मैं उसमें खेलना चाहूँगा। मैं कोलकाता नाइटराइडर्स की उस फ्रेंचाइजी का हिस्सा बनना चाहूँगा।

इस कैरेबियाई खिलाड़ी को कोलकाता नाइटराइडर्स ने अपने आईपीएल में 2012 में शामिल किया था। उसके बाद से अब तक वे टीम के साथ जुड़े हुए हैं। केकेआर के ट्विटर के माध्यम से नरेन ने कहा कि दुनिया भर के किसी भी टूर्नामेंट में अगर कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम है, मैं उसका हिस्सा बनना चाहूँगा। उन्होंने कहा कि बात पैसे या दोस्ती की नहीं है, मेरे लिए यह परिवार की तरह है।

यह भी पढ़ें: 3 भारतीय खिलाड़ी जिन्हें वनडे क्रिकेट में कभी बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला

सुनील नरेन ने भारत को बताया दूसरा घर

 सुनील नरेन
सुनील नरेन

वेस्टइंडीज के खिलाड़ी ने कहा कि जिस तरह भारत में खुली बाहों के साथ आपका स्वागत किया जाता है, वे पहले ही जानते हैं कि एक इन्सान के तौर पर आप क्या पंसद करते हैं और क्या नहीं। वे आपको सहज बनाने का प्रयास करते हैं। हर साल जब मैं (आईपीएल के लिए) भारत रवाना होता हूँ, तो लगता है कि मैं अपने दूसरे घर जा रहा हूँ।

गौरतलब है कि सुनील नरेन को केकेआर की टीम में एक अहम खिलाड़ी माना जाता है। उन्होंने अपनी उपयोगिता भी साबित की है। पिछले नौ साल से वे इस टीम के साथ जुड़े हुए हैं। शुरुआत में बतौर स्पिनर खेलने वाले नरेन बाद में केकेआर के लिए बल्लेबाजी में ओपन भी करने लगे। ओपनर के तौर पर उन्होंने कई बार तूफानी शुरुआत करते हुए टीम को जीत दिलाने की नींव तैयार करने में मदद की है। शांत स्वभाव वाले सुनील नरेन उम्दा स्पिन गेंदबाजी करते हुए बेहद कम रन खर्च करते हैं।

इस साल सुनील नरेन को भी आईपीएल का इन्तजार होगा। कोरोना वायरस के कारण विश्व क्रिकेट बुरी तरह प्रभावित हुआ है और सभी खिलाड़ी लॉकडाउन में हैं। हालाँकि विंसी टी10 टूर्नामेंट वेस्टइंडीज में चल रहा है। देखना होगा कि इस साल सुनील नरेन अपनी टीम केकेआर से जुड़ पाते हैं या नहीं।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
App download animated image Get the free App now