Create

टीम इंडिया के दिग्गज खिलाड़ी ने बाबर आजम और विराट कोहली की तुलना पर दी बड़ी प्रतिक्रिया

Rahul
India v Pakistan - ICC Men's T20 World Cup 2021
India v Pakistan - ICC Men's T20 World Cup 2021

टीम इंडिया (Team India) के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) और पाकिस्तान (Pakistan) के युवा बल्लेबाज बाबर आजम (Babar Azam) की तुलना दोनों देशों के क्रिकेट एक्सपर्ट और प्रशंसक करते रहते हैं। साथ ही बाबर आजम की बल्लेबाजी की तुलना विश्व भर के दिग्गज बल्लेबाजों में शुमार स्टीव स्मिथ और जो रूट से भी की जाती है। इस तुलना पर टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने अपनी राय रखी है। India.com को दिए एक इंटरव्यू में मोहम्मद शमी का मानना है कि कुछ सालों बाद बाबर आजम की तुलना हम इन बल्लेबाजों के साथ कर सकते हैं लेकिन अभी करना जल्द बाजी होगी।

32 वर्षीय मोहम्मद शमी ने इस सन्दर्भ में आगे कहा कि, 'पाकिस्तान पिछले कुछ समय से बहुत अच्छा क्रिकेट खेल रहा है और तीन-चार खिलाड़ियों के उभरने से उन्हें वास्तव में बहुत मदद मिली है। निःसंदेह बाबर आजम एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं। लेकिन उनकी तुलना स्टीव स्मिथ, जो रूट या विराट कोहली से करना उनके लिए अनुचित होगा। मैं कहूंगा कि बाबर को इतने सालों तक खेलने दो और फिर शायद हम उनको जज कर सकेंगे। फिलहाल, अगर वह इसी तरह खेलना जारी रखते है, तो जाहिर तौर पर वह पाकिस्तान के महान खिलाड़ियों में से एक के रूप में अपना करियर खत्म करेंगे।'

बाबर आजम ने पिछले कुछ सालों से बेहतरीन बल्लेबाजी की है। इसलिए उन्हें आईसीसी ने पिछले वर्ष के लिए वनडे प्लेयर ऑफ़ द ईयर के अवॉर्ड से नवाजा है। बाबर आजम ने वनडे क्रिकेट में 3985 रन बनायें हैं, जिसमें 14 शतक शामिल है। टेस्ट क्रिकेट में उनका प्रदर्शन औसतन ही रहा है, उन्होंने 37 मैचों में 43.17 के औसत से 2461 रन बनायें हैं लेकिन टी20 क्रिकेट में उनका ग्राफ शानदार है। उन्होंने 73 मैचों में 2620 रन बनायें हैं जिसमें 1 शतक और 25 अर्द्धशतक शामिल है।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment