IND vs ENG : यशस्वी जायसवाल ने इंग्लैंड के खिलाफ खेला BAZBALL गेम, भारतीय गेंदबाजों के नाम रहा पहला दिन

Rahul
India  v England - 1st Test Match: Day One
India v England - 1st Test Match: Day One

भारत (Indian Cricket Team) के खिलाफ पहले टेस्ट मुकाबले में इंग्लैंड क्रिकेट टीम (England Cricket Team) के कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया था। पहले दिन इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने बैजबॉल अंदाज में प्रदर्शन करने की कोशिश की लेकिन भारतीय गेंदबाजों के आगे मेहमान टीम 246 रनों पर ढेर हो गई। भारतीय टीम के युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने इंग्लैंड के खिलाफ असली बैजबॉल गेम दिखाया। पहले दिन का खेल खत्म होने पर भारतीय टीम ने 119/1 का स्कोर बना लिया और इंग्लैंड के स्कोर से 127 रन पीछे है।

पहला सत्र

इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज बेन डकेट और जैक क्रॉली ने 55 रनों की साझेदारी की। बेन डकेट ने 39 गेंदों पर 35 रनों की छोटी लेकिन जबरदस्त पारी खेली जिसमें 7 चौके शामिल रहे। बेन डकेट का विकेट रविचंद्रन अश्विन ने अपने नाम किया। नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने आये ऑली पॉप केवल 1 रन बनाकर रविन्द्र जडेजा का शिकार बने। तीसरे विकेट के रूप में जैक क्रॉली 20 रनों पर पवेलियन लौट गए। 55/0 से 60/3 विकेट गंवाने के बाद इंग्लैंड की पारी को दिग्गज बल्लेबाज जो रूट और जॉनी बेयरस्टो की जोड़ी ने संभाला और लंच तक 108/3 का स्कोर बना लिया था।

दूसरा सत्र

लंच के बाद जो रूट और जॉनी बेयरस्टो ने 61 रनों की साझेदारी की। जॉनी बेयरस्टो ने 58 गेंदों पर 5 चौकों की मदद से 37 रन बना पाए जबकि दूसरे छोर पर जो रूट 60 गेंदों पर 29 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। निचले क्रम में विकेटकीपर बल्लेबाज बेन फॉक्स 4 रन व रेहान अहमद 13 रन बनाकर आउट हुए जबकि डेब्यू कर रहे टॉम हार्टले ने 23 रनों की पारी खेली। चायकाल के बाद बेन स्टोक्स ने तूफानी पारी खेलना शुरू की। बेन स्टोक्स ने 88 गेंदों पर 70 रन बनाये जिसमें 8 चौके और 3 छक्के शामिल रहे। पहली पारी में इंग्लिश टीम केवल 246 रन बना पाई। टीम इंडिया के लिए रविन्द्र जडेजा व रविचंद्रन अश्विन ने 3-3 और अक्षर पटेल व जसप्रीत बुमराह ने 2-2 विकेट अपने नाम किया है।

तीसरा सत्र

भारतीय टीम के लिए सलामी बल्लेबाजी करने आये कप्तान रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल ने आते ही इंग्लैंड के गेंदबाजों पर हमला बोला। जायसवाल ने एक के बाद एक तूफानी शॉट खेले। दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 12.2 ओवर में 80 रन जोड़े। रोहित शर्मा 24 रन बनाकर जैक लीच का शिकार बने लेकिन दूसरे छोर पर खड़े जायसवाल की जबरदस्त बल्लेबाजी जारी रही। दिन का खेल खत्म होने पर यशस्वी ने नाबाद 76 व शुभमन गिल ने 14 रन बना लिए हैं। यशस्वी जायसवाल ने अपनी 76 रनों की पारी के दौरान 9 चौके और 3 छक्के लगा दिए हैं।

Quick Links

Edited by Rahul