Create
Notifications

WTC Final से पहले भारतीय कप्‍तान विराट कोहली का 'एक्‍शन रेडी' अवतार फैंस को आया पसंद

विराट कोहली
विराट कोहली
Vivek Goel
visit

अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने मंगलवार को विराट कोहली की कुछ तस्‍वीरें शेयर की है, जिसमें भारतीय कप्‍तान न्‍यूजीलैंड के खिलाफ विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप से पहले जोश में नजर आ रहे हैं। भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच 18 जून से साउथैम्‍प्‍टन में डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

भारत और न्‍यूजीलैंड ने मंगलवार को डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल के लिए अपनी 15 सदस्‍यीय टीम का ऐलान किया। जहां भारत ने मयंक अग्रवाल को बाहर बैठाया, वहीं न्‍यूजीलैंड से मिचेल सैंटनर का नाम नदारद रहा।

आईसीसी ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर विराट कोहली का भारतीय जर्सी में कोलाज शेयर किया है। इन फोटो में कप्‍तान कोहली के चेहरे के भाव अलग-अलग नजर आ रहे हैं। आईसीसी ने फोटो शेयर करते हुए कैप्‍शन लिखा, 'भारतीय कप्‍तान विराट कोहली डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल के लिए तैयार नजर आ रहे हैं।'

न्‍यूजीलैंड ने डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल से पहले इंग्‍लैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज खेली। कीवी टीम ने पहला मैच ड्रॉ कराया जबकि दूसरा टेस्‍ट 8 विकेट से जीतकर इतिहास रच दिया। यह न्‍यूजीलैंड की 1999 के बाद 22 साल में इंग्‍लैंड में पहली टेस्‍ट सीरीज जीत थी।

वहीं भारतीय टीम ने इस दौरान तीन दिवसीय इंट्रा स्‍क्‍वाड मैच खेला। ओपनर शुभमन गिल (85) और ऋषभ पंत (121*) ने उम्‍दा पारियां खेली जबकि ईशांत शर्मा और मोहम्‍मद सिराज ने गेंदों से कमाल दिखाया। ईशांत ने तीन जबकि सिराज ने दो विकेट लिए।

सिर्फ विराट कोहली और केन विलियमसन के बारे में नहीं है डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल: तेंदुलकर

डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल को लेकर कई लोग बोल रहे हैं कि यह मुकाबला दोनों कप्‍तानों विराट कोहली और केन विलियमसन के बीच का है।

हिंदुस्‍तान टाइम्‍स को दिए इंटरव्‍यू में महान बल्‍लेबाज सचिन तेंदुलकर ने कहा कि डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल सिर्फ कोहली बनाम विलियमसन की जंग नहीं।

तेंदुलकर ने कहा, 'एक बात समझनी चाहिए। यह व्‍यक्तिगत जंग नहीं है। यह है कि कौन सी टीम बेहतर खेल दिखाती है। दोनों टीमों में कई अच्‍छे खिलाड़ी हैं, जो टीम में अहम भूमिका निभाते हैं, लेकिन यह सिर्फ विराट कोहली बनाम केन विलियमसन का मुकाबला नहीं। यह भारत बनाम न्‍यूजीलैंड मैच है।'

बता दें कि विराट कोहली ने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ 9 टेस्‍ट खेले और तीन शतक व 51.53 की औसत से 773 रन बनाए।


Edited by Vivek Goel
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now