Create
Notifications

शोएब मलिक को पाकिस्‍तान की टी20 टीम में क्‍यों नहीं चुना गया? ये है असली वजह

शोएब मलिक
शोएब मलिक
Vivek Goel
FEATURED WRITER

पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान इंजमाम उल हक ने दावा किया है कि इंग्‍लैंड के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए शोएब मलिक को इसलिए नहीं चुना गया क्‍योंकि उन्‍होंने हेड कोच मिस्‍बाह उल हक के खिलाफ बयान दिया था। मलिक पाकिस्‍तान के सबसे वरिष्‍ठ खिलाड़‍ियों में से एक हैं और क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में उन्‍होंने शानदार प्रदर्शन किया है।

हालांकि, इंग्‍लैंड के खिलाफ आगामी टी20 इंटरनेशनल सीरीज में शोएब मलिक का चयन नहीं हुआ है। इंजमाम उल हक ने शोएब मलिक के टीम में शामिल होने का समर्थन किया और मिडिल ऑर्डर में उनके जैसे अनुभवी बल्‍लेबाज होने का महत्‍व समझाया।

इंजमाम उल हक ने अपने यूट्यूब चैनल पर समझाया कि कैसे पाकिस्‍तान का मिडिल ऑर्डर अनुभवी है और मलिक जैसे खिलाड़ी की उसे जरूरत है तो मोहम्‍मद हफीज पर से दबाव हटा सके। इंग्‍लैंड के खिलाफ सीरीज में हफीज के साथ आजम खान और शोएब मकसूद मिडिल ऑर्डर में बल्‍लेबाजी करते हुए नजर आएंगे।

इंजमाम उल हक ने कहा, 'अगर मोहम्‍मद हफीज प्रदर्शन नहीं कर पाते हैं तो आपका शेष मिडिल ऑर्डर गैरअनुभवी है। आजम खान अपनी पहली सीरीज खेलेगा और शोएब मकसूद वापसी कर रहा है तो ऐसे में पूरे मिडिल ऑर्डर की जिम्‍मेदारी उठाना उसके लिए मुश्किल होगा।'

मिस्‍बाह के खिलाफ बयान देना मलिक को पड़ा भारी: इंजमाम

इंजमाम उल हक ने दावा किया कि मलिक को टी20 इंटरनेशनल टीम में इसलिए नहीं चुना गया क्‍योंकि उन्‍होंने हेड कोच मिस्‍बाह उल हक के खिलाफ बयान दिया था। मलिक ने इस साल जिम्‍बाब्‍वे से टी20 इंटरनेशनल मैच में पाकिस्‍तान को मिली शिकस्‍त के बाद मिस्‍बाह पर तंज कसा था। मलिक ने कहा था कि पाकिस्‍तान को अंतरराष्‍ट्रीय सफेद गेंद कोच की जरूरत है तो बाबर आजम को कप्‍तान के रूप में निखार सके और खिलाड़‍ियों को खेलने की आजादी दे।

इंजमाम का मानना है कि चयनकर्ताओं और टीम प्रबंधन ने मलिक को इसलिए नजरअंदाज किया क्‍योंकि उन्‍होंने मिस्‍बाह पर टिप्‍पणी की थी। इंजी ने कहा, 'मेरे ख्‍याल से शोएब मलिक शानदार टी20 खिलाड़ी है और उसे टीम में रखा जाना चाहिए था। मगर मुझे लगता है कि हेड कोच के खिलाफ उसके बयान के कारण उसे नहीं चुना गया। टी20 विश्‍व कप से पहले हमें प्रयोग नहीं करने चाहिए बल्कि अनुभवी खिलाड़‍ियों का लाभ उठाना चाहिए।'

पाकिस्‍तान ने अपने आखिरी इंग्‍लैंड दौरे पर टी20 इंटरनेशनल सीरीज 1-1 से ड्रॉ की थी। पाकिस्‍तान को उम्‍मीद है कि इस बार वो दूसरे दर्जे वाली इंग्लिश टीम के खिलाफ सीरीज जीत दर्ज करने में कामयाब होगी। इंग्‍लैंड टीम को मंगलवार को एकांतवास में जाना पड़ा क्‍योंकि सात सदस्‍य कोविड-19 पॉजिटिव निकले।

Edited by Vivek Goel
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now