Create
Notifications

'मरीज अस्पतालों में दम तोड़ रहे, IPL टीमें पैसा बहा रहीं': आईपीएल पर भड़का दिग्‍गज क्रिकेटर

एंड्रयू टाई
एंड्रयू टाई
Vivek Goel
visit

राजस्‍थान रॉयल्‍स (Rajasthan Royals) के तेज गेंदबाज एंड्रयू टाई ने इंडियन प्रीमियर लीग 2021 (IPL 2021) बीच में छोड़कर ऑस्‍ट्रेलिया लौटने का फैसला किया और इसकी वजह निजी कारण बताया। हालांकि, टाई के दुबई पहुंचते ही स्‍पष्‍ट हो गया कि भारत में बढ़ते कोरोना वायरस मामलों को देखते हुए उन्‍होंने ऑस्‍ट्रेलिया लौटने का फैसला किया है। टूर्नामेंट से अलग होने के बाद एंड्रयू टाई ने अपनी भावनाएं खुलकर जाहिर की और दुनिया की सबसे मशहूर टी20 लीग पर बेबाकी से बयान दिया है।

एंड्रयू टाई के हवाले से क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू ने कहा, 'हम लोग खिलाड़ी के रूप में सुरक्षित हैं, लेकिन क्‍या यह आगे भी सुरक्षित रहने वाला है? ये कंपनियां और फ्रेंचाइजी इतना खर्चा कर रही हैं, जबकि लोग असुविधाओं के कारण अस्‍पताल में भर्ती नहीं हो पा रहे हैं। यदि क्रिकेट से लोगों का तनाव दूर होता है या फिर उन्‍हें इस बात की उम्‍मीद देता है कि दुनिया में सबकुछ ठीक है व गहरी सुरंग में भी रोशनी है, तो मैं समझता हूं कि आईपीएल जारी है। मगर मैं जानता हूं कि सभी एकजैसे नहीं है, लेकिन आईपीएल पर मैं सभी के विचारों का सम्‍मान करता हूं।'

एंड्रयू टाई को सता रहा था ये डर

34 साल के एंड्रयू टाई ने रविवार को आईपीएल छोड़कर स्‍वदेश लौटने का फैसला किया था क्‍योंकि भारत में कोविड-19 मामलों के बढ़ने के कारण उन्‍हें अपने देश में बंद होने का डर सता रहा था। टाई को रॉयल्‍स ने इस साल एक भी मैच में नहीं आजमाया था और फ्रेंचाइजी के साथ उनका अनुबंध 1 करोड़ रुपए का है।

टाई ने दोहा से सोमवार को सेन रेडियो से बातचीत में कहा था, 'मेरे लौटने के कई कारण हैं, लेकिन प्रमुख कारणों में से एक है पर्थ में होटल पृथकवास में भारत से आए कई कोविड-19 मामले हैं। पर्थ सरकार नंबर को रोकने के लिए अथक प्रयास कर रही है, लेकिन वेस्‍टर्न ऑस्‍ट्रेलिया में मामले बहुत अधिक बढ़ गए हैं। ऑस्‍ट्रेलिया में इसकी चिंता निश्चित ही है। जब लोगों को एहसास हुआ कि मैं आईपीएल छोड़ रहा हूं तो कई लोग मुझसे मिलने आए। कुछ लोगों ने इस बात में दिलचस्‍पी दिखाई कि मैं ऑस्‍ट्रेलिया कैसे पहुंचूंगा। कुछ लोग इस बात से खुश हुए कि मैं ठीक हूं। मुझे नहीं पता कि सिर्फ ऐसा मेरे साथ ही हो रहा है।'

एंड्रयू टाई के आईपीएल से हटने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के केन रिचर्डसन और एडम जंपा ने भी निजी कारणों का हवाला देकर ऑस्‍ट्रेलिया लौटने का फैसला किया। हालांकि, सभी ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़‍ियों को यह चिंता नहीं है। मुंबई इंडियंस के साथ 5 करोड़ रुपए में जुड़े नाथन कोल्‍टर नाइल ने कहा कि इस समय घर लौटने से बेहतर बायो-बबल में रहना है क्‍योंकि यह सुरक्षित है। वहीं पैट कमिंस ने पीएम केयर्स फंड में 50 हजार यूएस डॉलर राशि दान की है ताकि भारत में कोविड-19 स्थिति से लड़ा जा सके और ऑक्‍सीजन का इंतजाम किया जाए।


Edited by Vivek Goel
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now