Create

रोहित शर्मा और विराट कोहली के आगे गेंदबाजी करने को लेकर युवा गेंदबाज ने किया बड़ा खुलासा

Rahul
Photo- IPL
Photo- IPL

आईपीएल (IPL 2021) में पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के युवा गेंदबाज अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने केएल राहुल (K L Rahul) और आईपीएल में अपने अनुभव को लेकर बड़े बयान दिए हैं। अर्शदीप सिंह ने राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के खिलाफ किये आखिरी ओवर की भी कहानी दर्शकों के साथ साझा की और टीम इंडिया के दिग्गज तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) से भी गेंदबाजी स्किल्स सीखने को लेकर बात कही है। उन्होंने दिग्गज बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली (Virat Kohli) के सामने भी गेंदबाजी करने के अपने अनुभव शेयर किये।

रोहित शर्मा और विराट कोहली के सामने गेंदबाजी करने को लेकर अर्शदीप सिंह ने कहा कि मैंने नेट्स में क्रिस गेल, के एल राहुल व निकोलस पूरन, जो मैदान के सभी तरफ शॉट खेलते हैं उनको गेंदबाजी करवाई है। यह सभी अन्तरराष्ट्रीय स्तर के दिग्गज बल्लेबाज हैं। इसलिए मैच में भी उतरने से पहले मैं अपने आप को बैक करता हूँ और अपनी ताकत पर गेंदबाजी करता हूँ, चाहे बल्लेबाज कोई भी हो। क्योंकि इन सभी बल्लेबाजों के सामने गेंदबाजी करने का फायदा यही हुआ कि ये सभी आपको किसी भी प्रकार के शॉट खेल सकते हैं और जिससे मुझे बहुत कुछ सीखने को मिला है। साथ ही मोहम्मद शमी से मुझे गेंदबाजी में बहुत स्किल्स सीखने को मिली है, जैसे उन्होंने मुझे गेंद की सीम पकड़ना व उसपर कण्ट्रोल करना सिखाया।

यह भी पढ़ें - क्या होगा यदि WTC Final मुकाबला हुआ ड्रॉ या टाई?

अर्शदीप सिंह ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ हुए पहले मैच को भी याद करते हुए बड़ा खुलासा किया। उन्होंने संजू सैमसन के आगे आखिरी ओवर फेंका और ओवर की आखिरी गेंद पर विकेट लेकर पंजाब को जीत दिलाई थी। उस यादगार पल को लेकर अर्शदीप सिंह ने कहा कि 16 ओवर के स्ट्रेटेजिक टाइम आउट में हमारी टीम ने यह फैसला किया कि सभी तेज गेंदबाजों के पास एक-एक ओवर बचा है। मुझे आखिरी ओवर करना था लेकिन उससे पहले शमी, रिचर्डसन और मेरेडिथ ने शानदार ओवर डाले और अंत में केएल राहुल ने मुझसे कहा कि बस बल्लेबाज की रेंज से बाहर बॉल रखना है। अगर वह शॉट खेलता है, तो अच्छा शॉट होगा वर्ना रन नहीं जायेंगे। मैंने ऐसा ही किया और मुझे एक छक्का भी लेकिन अंत में टीम को जीत मिली।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment