Create

IPL 2021 - "युजवेंद्र चहल उतने ही महत्वपूर्ण, जितने विराट कोहली और एबी डीविलियर्स"

RCB और PBKS के बीच मुकाबला शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेला जायेगा (Photo - IPL)
RCB और PBKS के बीच मुकाबला शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेला जायेगा (Photo - IPL)
Rahul

IPL 2021 में आज सुपर सन्डे के दिन दो मुकाबले खेले जायेंगे पहले मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) का सामना पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के साथ होगा एक तरफ पंजाब की टीम प्लेऑफ में की दौड़ में बरक़रार रहने के लिए मैदान पर उतरेगी, तो दूसरी तरफ बैंगलोर इस मैच में जीत के लिए जाना चाहेगी और अंतिम चार में अपना स्थान पक्का करना चाहेगी। मैच से पहले दोनों टीमों में बड़े बदलाव होने के आसार नजर आ रहें हैं।

इसलिए टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा (Ashish Nehra) का मानना है कि बैंगलोर के लिए चहल बहुत महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं और वह उतने ही जरुरी हैं, जितना विराट कोहली (Virat Kohli) और एबी डीविलियर्स (AB de Villiers) हैं। इसके साथ ही उन्होंने पंजाब टीम को भी राय दी कि ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज नाथन एलिस (Nathan Ellis) पर भरोसा बरक़रार रखना होगा और उन्हें बदलने की न सोचे।

आशीष नेहरा ने क्रिकबज से युजवेंद्र चहल की महत्वता को लेकर कहा कि, 'चहल जब भी खेलते हैं हमेशा छाप छोड़ते हैं। पिछले कुछ वर्षों में आरसीबी के लिए युजवेंद्र चहल उतने ही महत्वपूर्ण, जितने विराट कोहली और एबी डीविलियर्स हैं। पिछले मैच में उन्होंने जिस तरह से गेंदबाजी की, उन्होंने उस दौरान अपना सारा अनुभव दिखाया। उनकी काबिलियत पर कोई शक नहीं है और उन्होंने खुद को बार-बार साबित किया है। उनका प्रभाव हमेशा पिच पर निर्भर नहीं करता है।

इसके अलावा आशीष नेहरा ने इस मुकाबले के लिए नाथन एलिस को एक और मौका दिए जाने को लेकर अपनी राय रखी और कहा कि, 'नाथन एलिस ने पंजाब के लिए मिले कुछ मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया है। अगर आपने उन्हें क्रिस जॉर्डन से आगे खिलाया है, तो आपने उसमें कुछ विश्वास दिखाया है। तो फिर आप क्रिस जॉर्डन के पास वापस क्यों जाएंगे? इसमें कोई शक नहीं कि जॉर्डन एक अनुभवी गेंदबाज है और उसने दुनिया भर में टी20 क्रिकेट खेला है। लेकिन सिर्फ एक-दो मैच के बाद फिर से बदलाव करने का कोई मतलब नहीं होगा।

बैंगलोर और पंजाब का मुकाबला 3:30 बजे से शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेला जायेगा।


Edited by Rahul

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...