Create

IPL 2021 हुआ निलंबित, पाकिस्‍तान के पूर्व दिग्‍गज ऑलराउंडर ने दिया बड़ा बयान

अजहर महमूद
अजहर महमूद

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने मंगलवार को विभिन्‍न टीमों में कोरोना वायरस मामले पता चलने के बाद इंडियन प्रीमियर लीग 2021 (IPL 2021) को अनिश्चितकालीन समय के लिए स्‍थगित कर दिया। बोर्ड को सोमवार को कोलकाता नाइटराडर्स (Kolkata Knight Riders) बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के बीच मुकाबला स्‍थगित करने पर मजबूर होना पड़ा था क्‍योंकि दो खिलाड़‍ियों का परीक्षण में नतीजा पॉजिटिव आया था।

मंगलवार को कोविड-19 पॉजिटिव मामलों की संख्‍याल बढ़कर सात हो गई थी, जिसके बाद बोर्ड के पास सीजन निलंबित करने के अलावा कोई विकल्‍प नहीं बचा था। चूकि वायरस ने बायो-बबल उल्‍लंघन कर दिया था, खिलाड़‍ियों को अगले राउंड के परीक्षण से पहले एकांतवास कर दिया गया था। भारतीय खिलाड़‍ियों को अपने घर लौटने में मुश्किल नहीं हुई, लेकिन यात्रा पाबंदी के कारण कुछ विदेशी खिलाड़‍ियों को स्‍वदेश लौटने में तकलीफ हो रही है।

बीसीसीआई की तारीफ हो रही है कि उसने खिलाड़‍ियों की सुरक्षा को शीर्ष पर रखा। टूर्नामेंट अब दोबारा तब शुरू होगा जब स्थिति नियंत्रण में होगी। आईपीएल 2021 के निलंबन की खबर पर पाकिस्‍तान के पूर्व ऑलराउंडर अजहर महमूद ने ट्विटर पर अपनी भावनाएं जाहिर करते हुए कहा कि यह दुखद है कि कोविड-19 के कारण एक और टूर्नामेंट प्रभावित हुआ। 46 साल के अजहर महमूद का मानना है कि सही फैसला लिया गया है।

महमूद ने ट्वीट किया, 'हम दुनियाभर की महामारी में है- कई चुनौतियों का सामना कर रहे हैं। यह देखना दुखद है कि एक और बड़ा टूर्नामेंट प्रभावित हुआ। हालांकि, इस समय यह सही फैसला लिया गया। यह समझना महत्‍वपूर्ण है कि कुछ भी सुरक्षित नहीं रखा जा सकता और महामारी के खिलाफ काम करने से आप अपने आप को चुनौती देते हैं।'

इस समय दोबारा आयोजित हो सकता है आईपीएल

अजहर महमूद एकमात्र पाकिस्‍तानी क्रिकेटर हैं, जिन्‍होंने 2008 के बाद भी आईपीएल में हिस्‍सा लिया। 2008 में महमूद ब्रिटीश नागरिक बन गए थे और उन्‍होंने पंजाब किंग्‍स (तब किंग्‍स इलेवन पंजाब) व कोलकाता नाइटराइडर्स का प्रतिनिधित्‍व किया। वह 2019 विश्‍व कप के दौरान पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम के गेंदबाजी कोच थे।

जहां तक आईपीएल 2021 के दोबारा शुरू होने की चिंता है तो बोर्ड योजना बना रहा है कि इसे टी20 विश्‍व कप से पहले या बाद में आयोजित करे। आईपीएल के चेयरमैन ब्रजेश पटेल ने कहा, 'शेष 31 मैच तब पूरे किए जाएंगे जब हमारे पास विंडो होगी। मैच वहीं से शुरू होंगे, जहां हमने अभी छोड़े हैं। हमें विंडो को देखना होगा। टी20 विश्‍व कप से पहले या बाद में।'

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment