Create
Notifications

डेल स्‍टेन ने IPL 2021 स्‍थगित होने के बाद एक फैन का जोरदार उड़ाया मजाक

डेल स्‍टेन
डेल स्‍टेन
Vivek Goel
FEATURED WRITER
Modified 04 May 2021
न्यूज़

डेल स्‍टेन की लंबी याददाश्‍त है। दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज उस फैन के पास दोबारा गए, जिसने इस साल की शुरूआत में पाकिस्‍तान सुपर लीग के सफल आयोजन नहीं करने का मजाक बनाया था। पाकिस्‍तान में बायो-बबल में कोरोना वायरस मामले आने के बाद मार्च में पीएसएल को रद्द कर दिया गया था। कुछ भारतीय फैंस इस पर बहुत खुश हुए थे और उन्‍होंने इस ओर ध्‍यान दिलाया कि पिछले साल यूएई में अक्‍टूबर में कैसे आईपीएल का सफल आयोजन किया गया।

उस समय डेल स्‍टेन ने साधारण रूप से जवाब दिया था।

हालांकि, आईपीएल आज अनिश्चितकालीन समय के लिए स्‍थगित कर दिया गया। डेल स्‍टेन खुद को रोक नहीं पाए और उसी फैन को हाई कहकर जोरदार मजाक उड़ाया।

आईपीएल गवर्निंग काउंसिल और बीसीसीआई ने आईपीएल को स्‍थगित करने का फैसला किया और खिलाड़ी अब अपने घर लौटेंगे। डेल स्‍टेन को भारतीय फैंस से काफी आलोचना झेलनी पड़ी थी, जब उनके कमेंट्स आईपीएल के लिए नकारात्‍मक एंडोर्समेंट लगता था।

इस साल मार्च में तेज गेंदबाज ने कहा, 'मेरे ख्‍याल में जब आप आईपीएल में जाते हैं तो बहुत बड़े स्‍क्‍वाड होते हैं और कई बड़े नाम और खिलाड़ी के पैसे कमाने से लेकर हर एक चीज पर काफी प्रभाव होता है। तो कभी, कहीं क्रिकेट को भुला दिया जाता है। मैंने ये पाया है कि अन्‍य लीग में हिस्‍सा लेने वाले से खिलाड़ी के रूप में मुझे ज्‍यादा सम्‍मान मिला है।' स्‍टेन के कमेंट्स फैंस को बिलकुल पसंद नहीं आए थे और तब से दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज भारतीय यूजर्स के निशाने पर रहते हैं।

'उम्‍मीद है कि सभी लोग सुरक्षित घर पहुंचे और अच्‍छा स्‍वास्‍थ्‍य रहे' - डेल स्‍टेन

डेल स्‍टेन आईपीएल 2020 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का हिस्‍सा थे। हालांकि, यूएई में उन्‍होंने फ्रेंचाइजी के लिए तीन मैच ही खेले थे।

दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी ने खुद को 2021 सीजन के लिए अनुपलब्‍ध बताया और क्रिकेट से ब्रेक लेना चाहते हैं। 37 साल के स्‍टेन ने आईपीएल में आरसीबी, गुजरात लायंस, सनराइजर्स हैदराबाद और डेक्‍कन चार्जर्स के लिए इतने सालों में खेला है।

आईपीएल के अनिश्चितकालीन समय के लिए स्‍थगित होने के बाद डेल स्‍टेन ने प्रत्‍येक खिलाड़ी के सुरक्षित घर लौटने की कामना की है। स्‍टेन ने ट्वीट किया, 'कोविड चिंता नहीं करता। इसका कोई पसंदीदा नहीं है। जो बीमार हैं, वो जल्‍द ठीक हो और उम्‍मीद है कि सभी लोग घर सुरक्षित पहुंचे व अच्‍छा स्‍वास्‍थ्‍य रहे।'

Published 04 May 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now