Create

"मुझे समझ नहीं आ रहा है कि युजवेंद्र चहल को टी20 वर्ल्ड कप टीम से क्यों बाहर किया गया"

Rahul
युजवेंद्र चहल ने मुंबई के खिलाफ 4 ओवर में 11 रन देकर 3 विकेट प्राप्त किये
युजवेंद्र चहल ने मुंबई के खिलाफ 4 ओवर में 11 रन देकर 3 विकेट प्राप्त किये

आईपीएल (IPL 2021) में कल रात हुए दूसरे मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) ने मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के खिलाफ 54 रनों से बड़ी जीत हासिल की। इस जीत के साथ ही आरसीबी ने अपने कदम प्लेऑफ की तरफ बढ़ा दिए है। बैंगलोर की जीत के हीरो टीम के गेंदबाज रहे, जिसमें हर्षल पटेल (Harshal Patel), युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) और ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) का नाम शामिल रहा पटेल ने जहाँ हैट्रिक समेत 4 विकेट प्राप्त किये, तो युजवेंद्र चहल ने पारी के मध्य में 3 बड़े विकेट लिए। लगातार शानदार प्रदर्शन करने के बाद युजवेंद्र चहल के टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) में चयन न होने पर कई दिग्गज खिलाड़ियों ने सवाल खड़े किये हैं। वीरेंदर सहवाग ने भी इस सन्दर्भ में बड़ी प्रतिक्रिया दी है।

क्रिकबज लाइव पर वीरेंदर सहवाग ने युजवेंद्र चहल को एक चतुर गेंदबाज माना और कहा कि उन्हें वर्ल्ड कप में शामिल न करने का जवाब और कारण चयनकर्ताओं को जरुर बताना चाहिए। आगामी वर्ल्ड कप के लिए वह एक बेहतरीन खिलाड़ी साबित हो सकते थे। सहवाग ने आगे कहा कि, 'चहल पहले भी अच्छी गेंदबाजी कर रहे थे। मुझे समझ नहीं आ रहा है कि युजवेंद्र चहल को टी20 वर्ल्ड कप टीम से क्यों बाहर किया गया। चयनकर्ताओं को स्पष्टीकरण देना चाहिए। ऐसा नहीं है कि राहुल चाहर ने श्रीलंका में असाधारण गेंदबाजी की लेकिन चहल जिस तरह से गेंदबाजी कर रहे हैं, वह टी20 क्रिकेट में किसी भी टीम के लिए अहम होंगे।

युजवेंद्र चहल ने मुंबई के खिलाफ 4 ओवर में 11 रन देकर 3 विकेट प्राप्त किये। इस महीने की शुरुआत में टीम इंडिया का चयन आगामी टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए हुआ था। सबसे हैरान करने वाला फैसला युजवेंद्र चहल को बाहर कर राहुल चाहर और अन्य स्पिनर्स को टीम में जगह देने का रहा। भारतीय टीम में रविचंद्रन अश्विन, वरुण चक्रवती, रविन्द्र जडेजा, अक्षर पटेल और राहुल चाहर का चयन बड़े टूर्नामेंट के लिए हुआ। हालांकि 10 अक्टूबर से पहले टीम इंडिया के पास मौका होगा कि वह फेरबदल करके युजवेंद्र चहल को फिर से टीम में शामिल होने का मौका दें।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment