Create
Notifications

हार्दिक और क्रुणाल पांड्या ने किरोन पोलार्ड से जुड़े मजेदार राज खोले

किरोन पोलार्ड
किरोन पोलार्ड
Vivek Goel
FEATURED WRITER
Modified 02 May 2021
न्यूज़

किरोन पोलार्ड (87* और दो विकेट) के ऑलराउंड प्रदर्शन की बदौलत मुंबई इंडियंस ने शनिवार को इतिहास रचते हुए आईपीएल 2021 के 27वें मैच में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को 4 विकेट से मात दी। किरोन पोलार्ड ने अपने दम पर मुंबई को जीत दिलाई। अरुण जेटली स्‍टेडियम में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने पहले बल्‍लेबाजी की और 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 218 रन बनाए। जवाब में मुंबई इंडियंस ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 219 रन बनाए। किरोन पोलार्ड को उनके बेहतरीन प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

मैच के बाद पांड्या बंधु (हार्दिक और क्रुणाल) ने किरोन पोलार्ड की पारी के बारे में बातचीत की और उनसे जुड़ा एक मजेदार खुलासा भी किया। बता दें कि किरोन पोलार्ड ने मैच में क्रुणाल पांड्या के साथ चौथे विकेट के लिए 89 रन की साझेदारी की थी। इसके बाद पोलार्ड ने हार्दिक पांड्या के साथ 32 रन जोड़े थे। फिर पोलार्ड ने अपने कंधों पर जिम्‍मेदारी उठाकर टीम का बेड़ा पार लगाया। चलिए आपको बताते हैं कि हार्दिक-क्रुणाल के बीच क्‍या बातचीत हुई।

हार्दिक पांड्या ने पूछा कि क्रुणाल 6 ओवर में करीब 100 रन बनाने थे, क्‍या चल रहा था आप लोगों के मन में? इस पर क्रुणाल पांड्या ने जवाब दिया, 'पोलार्ड जब क्रीज पर आए तभी से उन्‍हें भरोसा था कि यह लक्ष्‍य हम हासिल कर सकते हैं। जब स्‍ट्रेटेजिक टाइमआउट हुआ तब भी हमारे अंदर यही विश्‍वास था कि हम जीत जाएंगे, हमारे पास लक्ष्‍य का पीछा करने की ताकत है। पोलार्ड में आत्‍मविश्‍वास होने के साथ-साथ शांत स्‍वभाव भी है। हार्दिक आपने भी क्रीज पर समय बिताया तो पता ही है कि किस तरह उन्‍होंने लक्ष्‍य का पीछा करने की रणनीति बनाई थी। इतिहास में हमने पहली बार इतने बड़े लक्ष्‍य का पीछा किया है। यह बहुत विशेष है।'

किरोन पोलार्ड 'GOAT' में से एक

क्रुणाल पांड्या ने आगे कहा, 'मैं एक बात जरूर कहना चाहूंगा कि लोग पता नहीं शायद नहीं मानते, लेकिन किरोन पोलार्ड मेरे लिए ग्रेटेस्‍ट ऑफ ऑल टाइम हैं (गोट)। आज जो हमने लक्ष्‍य का पीछा किया, कुछ ही लोग लक्ष्‍य का ऐसे पीछे कर पाते हैं। पोलार्ड ऐसा करते रहे हैं। उन्‍होंने सिर्फ पहली बार ऐसी पारी नहीं खेली है। वह ऐसी पारियां तब से खेलते हुए आ रहे हैं। चाहे आरसीबी हो या पंजाब या फिर अन्‍य कोई पारी देख लें। पोलार्ड निश्चित ही सर्वकालिक महान क्रिकेटरों में से एक हैं।'

हार्दिक पांड्या ने किया मजेदार खुलासा

इसके बाद हार्दिक पांड्या ने किरोन पोलार्ड से जुड़ा एक मजेदार राज खोला। हार्दिक पांड्या ने कहा कि ये बात सभी को पता होना चाहिए कि किरोन पोलार्ड ब्रेकफास्‍ट के लिए छक्‍के जमाते हैं, लेकिन जब वो विकेट लें या फिर अच्‍छी गेंदबाजी करें तो यह मैदान पर होने वाली सबसे अच्‍छी चीज है। आप बच्‍चे को कैंडी देते हो न तो जो उसको खुशी होती है, वैसी ही खुशी किरोन पोलार्ड को विकेट लेने के बाद होती है। वह सबसे खुशमिजाज हैं।

हार्दिक पांड्या ने आगे कहा, 'वह खुद से नाराज हो जाते हैं जब उनकी कुटाई हो जाए। पोलार्ड ने अपनी गेंदबाजी को दिल पर ले रखा है। आप यह कहते हैं कि किरोन पोलार्ड दिमाग से बल्‍लेबाजी करते हैं, लेकिन गेंदबाजी दिल से करते हैं। इसके बाद क्रुणाल ने बातचीत खत्‍म करते हुए कहा कि बड़े आदमी के लिए बहुत खुश हैं। उन्‍होंने आखिरी में पोलार्ड के फंडे बताए कि टेंशन शुरू तब होती है जब आप काम करना शुरू करते हैं। फिर हार्दिक ने कहा हां, वो ये भी कहते हैं कि एक इंजन शुरू होता है तो सही समय पर दूसरा इंजन भी शुरू हो जाता है। दोनों भाईयों ने अंत में पोलार्ड को लीजेंड कहा और इस तरह इस इंटरव्‍यू का समापन हुआ।

Published 02 May 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now