Create
Notifications

हार्दिक पांड्या ने खुद को तरोताजा करने के लिए अबुधाबी में खुशनुमा समय बिताया

हार्दिक पांड्या
हार्दिक पांड्या
Vivek Goel
FEATURED WRITER

टीम इंडिया के स्‍टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) आईपीएल 2021 के दूसरे चरण की तैयारी के लिए अबुधाबी पहुंच गए हैं। आईपीएल 2021 (IPL 20) के दूसरे चरण की शुरूआत 19 सितंबर से होगी। हार्दिक पांड्या ने शुक्रवार को ब्रेक लिया और अरब सिटी की यात्रा की। इस तरह ऑलराउंडर ने खुद को तरोताजा किया क्‍योंकि पिछले साल से उन्‍होंने अधिकांश समय बायो-बबल में गुजारा है।

हार्दिक पांड्या ने अबुधाबी में यात्रा की कुछ फोटो अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट्स पर शेयर करते हुए कैप्‍शन लिखा, 'बाहर और बारे में।'

पिछले महीने हार्दिक पांड्या ने भारतीय टीम के साथ श्रीलंका का दौरा किया था। उन्‍होंने श्रीलंका के खिलाफ तीन वनडे और एक टी20 इंटरनेशनल मैच खेला, जिसमें उनका प्रदर्शन बेहद खराब रहा।

हार्दिक पांड्या के भाई क्रुणाल दूसरे टी20 इंटरनेशल मैच से पहले कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए। क्रुणाल के करीबी संपर्क में आने के कारण हार्दिक पांड्या सहित सात सदस्‍यों को एकांतवास में जाना पड़ा था। हार्दिक पांड्या तब शेष टीम के साथ भारत लौट आए थे।

इसके बाद से हार्दिक पांड्या ने अपने घर में परिवार के साथ खुशनुमा समय बिताया और दो सप्‍ताह पहले बेटे अगस्‍तया का पहला जन्‍मदिन भी मनाया। हार्दिक पांड्या ने एक क्‍यूट वीडियो भी शेयर किया था, जिसमें वो और उनके बेटे नजर आ रहे थे।

हार्दिक पांड्या पीठ की चोट से क्‍यों जूझ रहे हैं? श्रीलंकाई कोच ने समझाया

श्रीलंका राष्‍ट्रीय कोचिंग विभाग कोच अनुषा समरानायके ने हाल ही में समझाया कि क्‍यों हार्दिक पांड्या पीठ की चोटों से संघर्षरत हैं।

उन्‍होंने कहा, 'मुझे पांड्या के पीठ की चोट का कारण पता है और अगर इसका ढंग से ध्‍यान रखा जाए तो ठीक हो सकती है। साइड ऑन एक्‍शन वाले तेज गेंदबाजों के लिए पीठ की चोट लगना आम है क्‍योंकि वह अपने उछलते समय अपने हिप्‍स को बंद करने की कोशिश करते हैं। इसका नतीजा यह है कि इनको उछलने के बाद पैर रखते सय शिफ्ट करना पड़ता है। इस मामले के कारण वह सीधे नहीं उछल सकते, लेकिन गेंदबाजी करने के दौरान दूर उछल सकते हैं।'

अनुषा ने आगे कहा, 'इस शिफ्ट का प्रभाव साइड ऑन एक्‍शन वाले तेज गेंदबाजों की पीठ पर पड़ता है क्‍योंकि पीछे वाला पैर पड़ने के बाद वह साइड ऑन होते हैं। लगातार पीठ में दर्द के कारण इन्‍हें पीठ की चोट लगती है।'

Edited by Vivek Goel
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now