Create
Notifications

'मैं सुपर ओवर हारते-हारते थक गया हूँ', दिग्गज खिलाड़ी का बयान

Photo- IPL
Photo- IPL
Rahul
SENIOR ANALYST
Modified 26 Apr 2021
न्यूज़

न्यूज़ीलैंड (New Zealand Cricket Team) के कप्तान और सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के दिग्गज खिलाड़ी केन विलियमसन (Kane Williamson) ने सुपर ओवर में लगातार हार मिलने पर व्यंग करते हुए मुस्कुराकर बड़ा बयान दिया है। दरअसल विश्व कप 2019 (World Cup 2019) के फाइनल के बाद से ही केन विलियमसन कई सुपर ओवर मुकाबलों के हिस्सा रहे हैं लेकिन उन्हें एक बार भी जीत नसीब नहीं हुई है। इस रिकॉर्ड को लेकर उन्होंने मैच के बाद बड़ी बात कही और कहा कि मैं सुपर ओवर हारते-हारते थक गया हूँ लेकिन क्रिकेट के लिहाज से यह शानदार मैच रहा है। सनराइजर्स हैदराबाद के लिए केन विलियमसन ने आईपीएल में 3 सुपर ओवर मुकाबले खेले है, तो न्यूज़ीलैंड के लिए पिछले कुछ सालों में 3 मुकाबलों (2 टी20 अंतरराष्ट्रीय व 1 एकदिवसीय) में शिरकत की है लेकिन उन्हें किसी भी मुकाबले में जीत नसीब नहीं हुई।

केन विलियमसन का रिकॉर्ड टाई मुकाबलों के बाद हुए सुपर ओवर मुकाबलों में ख़राब रहा है। यह सिलसिला 2012 विश्व कप मुकाबले में शुरू हुआ, जब पहली बार केन विलियमसन ने सुपर ओवर मुकाबला खेला और इस मैच में श्रीलंका के खिलाफ हार मिली साल 2020 में भारत के हाथों भी न्यूज़ीलैंड को टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में सुपर ओवर में हार मिली थी। विश्व कप 2019 का फाइनल भला कोई क्रिकेट प्रेमी कैसे भूल सकता है, जहाँ इंग्लैंड और न्यूज़ीलैंड के बीच सुपर ओवर मुकाबला भी बराबर रहा लेकिन नियमों के अनुसार इंग्लैंड को विजेता घोषित कर दिया गया था।

केन विलियमसन का रिकॉर्ड इंडियन प्रीमियर लीग में और भी ज्यादा खराब रहा है। साल 2019 में मुंबई इंडियंस के खिलाफ पहली बार सुपर ओवर में उन्हें हार का सामना करना पड़ा, तो पिछले वर्ष कोलकाता नाइट राइडर्स खिलाफ हार का सामना किया। आईपीएल (IPL 2021) में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ एक बार फिर उन्होंने हैदराबाद के लिए बेहतरीन पारी खेली और मैच को बराबर करवाया लेकिन उनके नसीब में एक बार फिर सुपर ओवर में हार मिली। इसलिए उन्होंने मुस्कुराते हुए प्रेस कांफ्रेंस में जवाब दिया किया अब वह सुपर ओवर में दूसरे नंबर पर आकर थक गए है।

Published 26 Apr 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now