Create

राजस्‍थान रॉयल्‍स के सभी सदस्‍यों की कोविड-19 रिपोर्ट आई, कई खिलाड़ी पहुंचे घर

डेविड मिलर और क्रिस मॉरिस
डेविड मिलर और क्रिस मॉरिस

आईपीएल 2021 अनिश्चितकालीन समय के लिए स्‍थगित हुआ और इसके बाद सभी खेमों में कोविड-19 मामलों की चिंता बनी हुई है। राजस्‍थान रॉयल्‍स ने राहत की सांस ली जब उसके खिलाड़ी, सपोर्ट स्‍टाफ के सदस्‍य और प्रबंधन के लोग कोविड-19 निगेटिव निकलने के बाद दिल्‍ली के रवाना हुए। टीम के कई सदस्‍य अपने घर सुरक्षित पहुंच चुके हैं। फ्रेंचाइजी ने यह खबर शनिवार को अपने सोशल मीडिया हैंडल के जरिये दी।

राजस्‍थान रॉयल्‍स ने पिछले कुछ दिनों में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) , फ्रंटलाइन कर्मियों और अन्‍य शामिल पार्टियों के समर्थन का शुक्रियाअदा किया है। राजस्‍थान रॉयल्‍स ने ट्वीट किया, 'हमें यह साझा करने में खुशी हो रही है कि हमारे सभी खिलाड़ी, सपोर्ट स्‍टाफ और प्रबंधन नेगेटिव परीक्षण के साथ दिल्‍ली के लिए रवाना हुआ और अधिकांश पहले ही घर पहुंचे। बीसीसीआई, सभी फ्रंटलाइन कर्मी, होटल स्‍टाफ और अन्‍य फ्रेंचाइजी को उनके समर्थन के लिए धन्‍यवाद।'

राजस्‍थान रॉयल्‍स उन टीमों में से एक रही जो बायो-सुरक्षित बबल में टूर्नामेंट के दौरान कोविड-19 वायरस से प्रभावित थी। उनके दो विदेशी खिलाड़ी एंड्रयू टाई और लियाम लिविंगस्‍टोन आईपीएल 2021 के बीच से ही स्‍वदेश लौट गए थे। इन दोनों ने निजी कारणों और बबल की थकान का कारण बताकर दूरी बनाई। क्रिस मॉरिस, जोस बटलर, मुस्‍तफिजुर रहमान और डेविड मिलर ही विदेशी दम में से बचे थे जब 4 मई को टूर्नामेंट स्‍थगित हुआ। ये सभी खिलाड़ी अपने देश में पहुंच गए हैं और अब अनिवार्य पृथकवास से गुजर रहे हैं।

रॉयल्‍स खेमे में माहौल का मॉरिस ने किया था खुलासा

इस सप्‍ताह की शुरूआत में राजस्‍थान रॉयल्‍स के स्‍टार ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस ने आईपीएल 2021 के स्‍थगित होने के बाद कैंप में अराजक मूड के बारे में बताया था। उन्‍होंने कहा कि टीम में कड़ा माहौल था और कई खिलाड़ी स्थिति के बारे में जानकर चिंतित थे। मॉरिस ने कहा था, 'मैं अपने टीम डॉक्‍टर से बातचीत कर रहा था, जिनका कमरा मेरे से काफी दूर है। कुमार संगकारा ने अपने गले पर उंगली मसली। तभी हमें पता चल गया था कि आईपीएल खत्‍म हो गया है।'

मॉरिस ने आगे कहा, 'इंग्‍लैंड के खिलाड़ी विशेषकर काफी चिंतित थे क्‍योंकि उन्‍हें इंग्‍लैंड में पहले एकांतवास होना होगा और वहां तब कमरे नहीं थे।' क्रिस मॉरिस ने आईपीएल 2021 के पहले हाफ में राजस्‍थान रॉयल्‍स के लिए महत्‍वपूर्ण भूमिका निभाई। दक्षिण अफ्रीका के ऑलराउंडर ने 7 मैचों में 48 रन बनाए और 14 विकेट चटकाए।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment