Create
Notifications

राशिद खान ने मयंक अग्रवाल का कैच पकड़कर खुद दिया आउट का फैसला, सोशल मीडिया पर छाया वीडियो

राशिद खान
राशिद खान
Vivek Goel
FEATURED WRITER
Modified 21 Apr 2021
न्यूज़

इंडियन प्रीमियर लीग 2021 (IPL 2021) का 14वां मैच पंजाब किंग्‍स (Punjab Kings) और सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के बीच चेन्‍नई के एमए चिदंबरम स्‍टेडियम पर खेला गया। पंजाब किंग्‍स के कप्‍तान केएल राहुल ने टॉस जीता और पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया। चेपॉक की पिच गेंदबाजों के लिए सहायक मानी जाती है और हैदराबाद के गेंदबाजों ने इसका बखूबी फायदा उठाया। भुवनेश्‍वर कुमार ने चौथे ओवर की पहली गेंद पर केएल राहुल को मिडविकेट में केदार जाधव के हाथों कैच आउट कराकर पंजाब को पहला झटका दिया।

इसके बाद राशिद खान ने एक शानदार कैच पकड़कर सनसनी फैला दी। यह घटना पंजाब की पारी के सातवें ओवर की आखिरी गेंद की है जब राशिद शॉर्ट मिड विकेट पर फील्डिंग कर रहे थे। खलील अहमद ने बैक ऑफ लेंथ गेंद डाली, जिस पर मयंक अग्रवाल ने पुल शॉट खेलने का प्रयास किया। हालांकि, अग्रवाल के बल्‍ले का गेंद से अच्‍छा संपर्क नहीं बना और गेंद ज्‍यादा दूर नहीं गई। राशिद खान ने डाइव लगाकर शानदार नीचा कैच लपका। इस कैच का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी शेयर किया जा रहा है।

राशिद खान का शानदार प्रदर्शन

राशिद खान ने इससे पहले डीप मिडविकेट पर पारी के पहले ही ओवर में मयंक अग्रवाल का कैच टपकाया था। मगर फिर डाइव लगाकर कैच लेकर राशिद ने पुराने पाप धो लिए। पंजाब किंग्‍स की टीम का मैच में बहुत बुरा हाल रहा। पहले बल्‍लेबाजी का फैसला करने के बावजूद पूरी टीम 19.4 ओवर में 120 रन पर ऑलआउट हो गई। राशिद खान ने शानदार गेंदबाजी स्‍पेल किया और 4 ओवर में सिर्फ 17 रन खर्च किए व क्रिस गेल का महत्‍वपूर्ण लिया।

इसके बाद सनराइजर्स हैदराबाद ने 18.4 ओवर में 1 विकेट खोकर ही लक्ष्‍य हासिल कर लिया।

121 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद को कप्‍तान डेविड वॉर्नर (37) और जॉनी बेयरस्‍टो (63*) ने 73 रन की साझेदारी करके शानदार शुरूआत दिलाई। बाएं हाथ के स्पिनर फेबियन एलेन ने डेविड वॉर्नर को डीप मिडविकेट पर मयंक अग्रवाल के हाथों कैच आउट कराके इस साझेदारी को तोड़ा।

यहां से बेयरस्‍टो ने केन विलियमसन के साथ मिलकर हैदराबाद को जीत दिलाई। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 48 रन की अविजित साझेदारी की। बेयरस्‍टो ने 48 गेंदों में तीन चौके और दो छक्‍के की मदद से अपना सातवां आईपीएल अर्धशतक पूरा किया। बेयरस्‍टो 56 गेंदों में तीन चौके और तीन छक्‍के की मदद से 63 रन बनाकर नाबाद रहे।

Published 21 Apr 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now