Create

IPL 2021 - भावुक इशान किशन को विराट कोहली ने दी हिम्मत, देखें वीडियो

Rahul
इशान किशन ने नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते हुए केवल 9 रन बनाये (Photo : Disney + Hotstar)
इशान किशन ने नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते हुए केवल 9 रन बनाये (Photo : Disney + Hotstar)

रविवार को IPL 2021 हुए दूसरे मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) ने मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को 54 रनों से मात दी। इस जीत के साथ आरसीबी ने अपने कदम प्लेऑफ की तरफ बढ़ा दिए है लेकिन मैच के बाद मैदान पर एक भावुक पल देखने को मिला। मुंबई के विकेटकीपर बल्लेबाज इशान किशन (Ishan Kishan) बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) से बातचीत करते हुए नजर आये। इस दौरान वह काफी भावुक दिखे और कोहली उनसे बात करके उनकी हिम्मत बढ़ाते हुए नजर आये। इशान किशन कल हुए मुकाबले में नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने आये और उन्होंने केवल 9 रन बनाये। युजवेंद्र चहल ने उनका अहम विकेट अपने नाम किया।

विराट कोहली और इशान किशन का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो को देखकर लोग कप्तान कोहली की तारीफ कर रहें, साथ ही इशान किशन को ख़राब समय में हिम्मत रखने की भी सलाह दी है। पिछले आईपीएल में इशान किशन ने जोरदार प्रदर्शन किया था, जिसके चलते उनका चयन इंडियन टीम में हुआ और उन्होंने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी धमाकेदार आगाज़ किया। आईपीएल 2020 में इशान किशन ने 14 पारियों में 516 रन बनायें, जिसमें 4 तूफानी अर्द्धशतक शामिल रहे। इसके अलावा उन्होंने इस सीजन में सबसे ज्यादा 30 छक्के भी लगाये लेकिन इस आईपीएल सीजन उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं हुआ है।

आईपीएल 2021 से पहले इशान किशन ने टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू कर लिया था, जहाँ उन्होंने जोरदार आगाज़ किया। उनके इस बेखौफ अंदाज़ और निडरता के कारण ही उनका चयन आगामी टी20 वर्ल्ड कप में किया गया लेकिन इशान किशन का मौजूदा फॉर्म अच्छा नहीं जा रहा है। उन्होंने अभी तक इस सीजन 8 मुकाबले खेलें हैं और केवल 107 रन बनायें हैं। ऐसे में मौजूदा फॉर्म को देखते हुए इशान किशन भारतीय कप्तान के सामने अपने आप को नहीं रोक पाए और भावुक हो गए। हालांकि विराट कोहली ने इस युवा बल्लेबाज से बातचीत की और उनका हौसला बढ़ाया। सोशल मीडिया पर विराट कोहली के व्यक्तित्व की सराहना लगातार की जा रही है।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment