Create
Notifications

वॉशिंगटन सुंदर को टीम से बाहर करने के बाद विराट कोहली को जमकर फटकार लगी

विराट कोहली और वॉशिंगटन सुंदर
विराट कोहली और वॉशिंगटन सुंदर
Vivek Goel
FEATURED WRITER
Modified 01 May 2021
न्यूज़

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) ने शुक्रवार को पंजाब किंग्‍स (Punjab Kings) के खिलाफ आईपीएल 2021 (IPL 2021) के 26वें मैच में वॉशिंगटन सुंदर को बाहर बैठाया। युवा ऑलराउंडर के लिए 2021 आईपीएल का सीजन अब तक निराशाजनक बीता और फिर टीम प्रबंधन ने उनकी जगह शाहबाज अहमद को प्‍लेइंग 11 में मौका दिया। चेन्‍नई में जन्‍में वॉशिंगटन सुंदर ने आरसीबी में अपना नाम बनाया, जिसके बाद भारतीय टी20 स्‍क्‍वाड में उनकी एंट्री हुई।

वॉशिंगटन सुंदर को उनके निरंतर बेहतर प्रदर्शन के कारण टी20 टीम में रविचंद्रन अश्विन पर तरजीह दी गई क्‍योंकि उनकी बल्‍लेबाजी बोनस मानी गई। 21 साल के सुंदर ने अपने करियर में एक और बड़ा बदम उठाया और टेस्‍ट क्रिकेट में बल्‍ले से काफी प्रभावित किया। ऑस्‍ट्रेलिया की उछालभरी पिच हो या फिर भारत के रैंक टर्नर्स, वॉशिंगटन सुंदर ने बल्‍ले से शानदार प्रदर्शन किया और टीम को कई मौकों पर मुश्किल स्थिति से उबारा।

टी20 अलग प्रारूप है और इस सीजन सुंदर खुद को ढालने में संघर्ष कर रहे हैं। मौजूदा सीजन में वॉशिंगटन सुंदर ने 6 मैचों में तीन विकेट चटकाए और 31 रन ही बनाए हैं। आरसीबी के पास कोई विकल्‍प नहीं था क्‍योंकि सुंदर उनकी टीम की कमजोर कड़ी साबित हो रहे थे।

वॉशिंगटन सुंदर को बाहर करने पर भड़के फैंस

वॉशिंगटन सुंदर को आरसीबी की प्‍लेइंग 11 से बाहर करने के बाद ट्विटर यूजर्स ने कप्‍तान विराट कोहली पर निशाना साधा है। सुंदर को बाहर बैठाने के फैसले पर आरसीबी के कप्‍तान विराट कोहली यूजर्स की आलोचना का शिकार बने। कुछ यूजर्स का मानना है कि वॉशिंगटन सुंदर को एक और मौका मिलना चाहिए। वहीं कुछ का कहना है कि विराट कोहली क्‍या इस तरह अपने युवाओं का समर्थन करेंगे।

देखें फैंस के रिएक्‍शंस

बहरहाल, मैच की बात करें तो पंजाब किंग्‍स ने अपनी प्‍लेइंग 11 में तीन बदलाव किए थे, जो उसके लिए कारगर साबित हुए। पंजाब किंग्‍स ने युवा हरप्रीत बरार को मौका दिया, जिन्‍होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के तीन स्‍तंभ विराट कोहली, ग्‍लेन मैक्‍सवेल और एबी डीविलियर्स को अपना शिकार बनाया।

बता दें कि कप्‍तान केएल राहुल (91*) और हरप्रीत बरार (25* और तीन विकेट) के दमदार प्रदर्शन की बदौलत पंजाब किंग्‍स ने आरसीबी को 34 रन से मात दी। पंजाब ने पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 179 रन बनाए। जवाब में आरसीबी की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 145 रन बना सकी। पंजाब की 7 मैचों में तीसरी जीत रही जबकि आरसीबी की सात मैचों में दूसरी हार।

Published 01 May 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now