Create
Notifications

चहल से हिंदी सीखना चाहता है यह विदेशी खिलाड़ी, दर्शकों ने कहा गाली मत सीखा देना

Photo- Yuzvendra Chahal Instagram
Photo- Yuzvendra Chahal Instagram
Rahul
SENIOR ANALYST
Modified 29 Apr 2021
न्यूज़

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) में विदेशी खिलाड़ियों का लगाव भारतीय खिलाड़ियों के साथ बढ़ता ही रहा है। सभी विदेशी खिलाड़ी हर साल खेल के अलावा भारत देश से सम्बंधित कुछ न कुछ नया सीखने की कोशिश करते है। इस विषय में विदेशी खिलाड़ियों को भारतीय खिलाड़ी सबसे ज्यादा हिंदी भाषा सीखते हुए नजर आते है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Banglaore) के दिग्गज स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने इन्स्टाग्राम पर पोस्ट डाला है, जिसमें उन्होंने बताया है कि वो अब काइल जेमिसन (Kyle Jamieson) को हिंदी बोलना सीखा रहे है लेकिन उनकी इस पोस्ट पर दर्शकों ने चुटकी लेते हुए कहा कि कुछ अभद्र भाषा मत सीखा देना।

दरअसल युजवेंद्र चहल ने इन्स्टाग्राम पर काइल जेमिसन के साथ अपनी फोटो डालते हुए लिखा कि मार्टिन गप्टिल (Martin Guptill) के बाद काइल जेमिसन मुझसे हिंदी सीखना चाहते है। उन्होंने इस पोस्ट में मार्टिन गप्टिल को इसलिए टैग किया, क्योंकि उन्होंने न्यूज़ीलैंड के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल को हिंदी सिखाई थी, जिसका प्रयोग उन्होंने भारत-न्यूज़ीलैंड के मैच के दौरान साल 2020 में किया था। युजवेंद्र चहल द्वारा सिखाई गई हिंदी भाषा का एक अभद्र शब्द मार्टिन गप्टिल ने कैमरे के सामने बोल दिया, जो सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हुआ। इसलिए चहल ने मार्टिन गप्टिल को टैग करते हुए लिखा कि अब जेमिसन भी हिंदी सीखना चाहते है, जिसपर दर्शकों ने उस वाक्य को याद करते हुए कमेन्ट किये है।

युजवेंद्र चहल की इस इन्स्टाग्राम पोस्ट पर न्यूज़ीलैंड के दिग्गज तेज गेंदबाज और पूर्व बैंगलोर के खिलाड़ी टिम साऊदी (Tim Southee) ने कमेन्ट करते हुए लिखा कि काइल जेमिसन चहल से हिंदी सीखने के लिए यह अच्छा विचार नहीं है। टिम साऊदी के कमेन्ट पर रिप्लाई देते हुए चहल ने उन्हें रैबिट बुलाया। मार्टिन गप्टिल के द्वारा कहा गया, वो अभद्र शब्द इतना वायरल हुआ है कि टिम साऊदी भी काइल जेमिसन को चेतावनी दे रहे है कि चहल से हिंदी मत सीखो। साथ ही दर्शकों ने भी चुटकी लेते हुए कहा कि फिर तो आप भी अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए नजर आओगे। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर अपना अगला मुकाबला पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के खिलाफ 30 अप्रैल खेलती हुई नजर आएगी।

Published 29 Apr 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now