Create

IPL 2021 - "रोहित शर्मा को केएल राहुल जैसा नहीं खेलना चाहिए"

मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच आज मुकाबला होगा (Photo - IPL)
मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच आज मुकाबला होगा (Photo - IPL)
Rahul

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के बीच आज आईपीएल (IPL 2021) का 51वां मुकाबला खेला जाना है। इस करो या मरो मुकाबले से पहले टीम इंडिया (Team India) के पूर्व बल्लेबाज रहे संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की बल्लेबाजी और टीम के प्रति जिम्मेदारी को लेकर बयान दिया है। संजय मांजरेकर का मानना है कि मुंबई के लिए कप्तान रोहित शर्मा को पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) जैसे नहीं खेलना होगा। उन्हें उनके जैसी बल्लेबाजी एप्रोच नहीं दिखानी क्योंकि रोहित शर्मा आक्रामक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं और उन्हें उसी प्रकार की बल्लेबाजी करनी चाहिए।

रोहित शर्मा का प्रदर्शन आईपीएल 2021 के पहले हाफ में शानदार रहा था लेकिन दूसरे लेग में वह अच्छी शुरुआत के बाद लगातार फ्लॉप रहें हैं। उन्होंने दूसरे लेग में खेले गए अभी तक के चार मुकाबलों में 33, 43, 8 और 7 रन बनायें हैं जबकि उन्होंने अभी तक के सभी मुकाबलों में 31 के औसत से 341 रन बनायें हैं। संजय मांजरेकर ने रोहित शर्मा को राहुल जैसी बल्लेबाजी न करने की राय इसलिए दी, क्योंकि केएल राहुल टी20 क्रिकेट के हिसाब से तेज बल्लेबाजी नहीं करते। उनपर कप्तानी का दबाव साफ़ नजर आता है, इसलिए वो धीमी बल्लेबाजी कर जाते हैं, जिसके कारण टीम को हार देखनी पड़ती है।

संजय मांजरेकर ने मुंबई के बल्लेबाजों को लेकर भी कही बड़ी बात

संजय मांजरेकर ने रोहित शर्मा को केएल राहुल की तरह ज्यादा जिम्मेदारी न निभाने के बाद मुंबई के अन्य बल्लेबाजों को लेकर भी अपनी राय रखी। उन्होंने कहा कि, 'मुंबई के लिए सकारात्मक बात यह है कि सूर्यकुमार यादव पिछले मैच में अच्छे दिखे थे। इसलिए आप उन्हें उस फॉर्म में खेलते हुए मैच में देख सकते हैं। लेकिन चिंता की बात है हार्दिक पांड्या ने आखिरी मैच से पहले हुए मुकाबले में कुछ ताबड़तोड़ बल्लेबाजी दिखाई थी लेकिन पिछले मैच में उन्होंने फिर से थोड़ा संघर्ष किया। प्ले ऑफ की दौड़ में बने रहने के लिए मुंबई और राजस्थान को आज का मैच जीतना बेहद जरुरी है।


Edited by Rahul

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...