Create
Notifications

विराट कोहली और एबी डीविलियर्स ने दिल की गंभीर बीमारी से ठीक हो रहे 'बच्‍चे' को दिया खास संदेश

विराट कोहली और एबी डीविलियर्स
विराट कोहली और एबी डीविलियर्स
Vivek Goel

भारत में क्रिकेट धर्म की तरह माना जाता है। कई क्रिकेटरों और विदेशी खिलाड़‍ियों की जबरदस्‍त फैन फॉलोइंग है और यही हाल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के कप्‍तान विराट कोहली व एबी डीविलियर्स का भी है। दोनों ही क्रिकेटर्स इस समय इंडियन प्रीमियर लीग 2021 (IPL 2021) में व्‍यस्‍त हैं। हालांकि, एबीडी और विराट ने समय निकालकर दिल्‍ली के प्रियांशु के लिए प्‍यारा संदेश दिया है, जो दिल की गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं।

प्रियांशु इस समय बोस्‍टन में है और हाल ही में उनका ह्दय विकार का ऑपरेशन हुआ है। प्रियांशु के पिता और ब्‍लड डोनर्स इंडिया ने इलाज के लिए करीब तीन साल तक पैसे इकट्ठा किए और इन्‍हें अन्‍य संस्‍थाओं से भी मदद मिली। ऑपरेशन के बाद प्रियांशु सुरक्षित हैं और जल्‍द ही भारत लौट सकते हैं। आरसीबी इस समय शुक्रवार को पंजाब किंग्‍स के खिलाफ मैच की तैयारी में जुटी है।

आरसीबी के दो शीर्ष क्रिकेटरों विराट कोहली और एबी डीविलियर्स ने गुरुवार को समय निकालकर प्रियांशु के लिए दिल जीतने वाला संदेश दिया, जो सालों से इस विकार से लड़ रहे हैं। क्रिकेट के इन दो दिग्‍गजों ने प्रियांशु के लड़ने की भावना की तारीफ की और उम्‍मीद जताई कि वह जल्‍द ही भारत लौट आएं। विराट कोहली ने कहा, 'हाई प्रियांशु, उम्‍मीद है कि आप अच्‍छा कर रहे होंगे। मैंने आपके ऑपरेशन के बारे में सुना। मैं सिर्फ इतना कहना चाहता हूं कि आप इस दौरान काफी मजबूत रहे और बहुत बहादुर हैं। आपने पहली बाधा पार कर ली है और आप जल्‍द ही ठीक होकर भारत लौट आएंगे।'

इसके बाद एबी डीविलियर्स ने कहा, 'मेरी तरफ से इतना ही कहना चाहूंगा कि आपने हमें प्रेरणा दी है। आप जिस भी चीज से गुजरे उसमें बड़ी चुनौतियां झेली। मैं आपको शुभकामना देना चाहता हूं कि आप मजबूत रहे और इस पूरी प्रक्रिया के दौरान प्रोत्‍साहित रहे। मुझे उम्‍मीद है कि सब ठीक होगा और आप सलामत अपने गृहनगर लौटेंगे।'

आरसीबी का आईपीएल 2021 में दमदार प्रदर्शन

जहां तक आईपीएल 2021 की बात है तो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने दमदार प्रदर्शन किया है और अपने 6 में से पांच मुकाबले जीते हैं। विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली टीम ने शुरूआत के 4 लगातार मैच जीते थे, लेकिन चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने उसके अजेय रथ पर रोक लगाई। इसके बाद आरसीबी ने रोमांचक मैच में दिल्‍ली कैपिटल्‍स को 1 रन से मात देकर टूर्नामेंट में पांचवीं जीत दर्ज की।


Edited by Vivek Goel

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...