Create
Notifications

विराट कोहली ने बेटी वमिका के लिए अनोखा जश्‍न मनाया, वायरल हुआ वीडियो

विराट कोहली
विराट कोहली
reaction-emoji
Vivek Goel

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के कप्‍तान विराट कोहली ने बुधवार को आईपीएल 2021 (IPL 2021) के 16वें मैच में राजस्‍थान रॉयल्‍स (Rajasthan Royals) के खिलाफ अपना फॉर्म हासिल करते हुए नाबाद 72 रन की पारी खेली। वानखेड़े स्‍टेडियम पर खेले गए मुकाबले में कोहली और देवदत्‍त पडिक्‍कल (101*) की पारी की बदौलत आरसीबी ने 178 रन का लक्ष्‍य बिना विकेट गवाएं हासिल कर लिया। आरसीबी की यह मौजूदा आईपीएल में लगातार चौथी जीत रही।

आरसीबी के कप्‍तान विराट कोहली ने पारी के 13वें ओवर की दूसरी गेंद पर मौजूदा सीजन में अपना पहला अर्धशतक जमाया। कोहली ने पहले डगआउट की तरफ देखकर बल्‍ला दिखाया और फिर स्‍टैंड्स में देखकर अर्धशतक का अनोखा जश्‍न मनाया। कोहली ने अपनी बेटी को फ्लाइंग किस किया और फिर बेटी को गोद में खिलाने का इशारा किया। कोहली के जश्‍न मनाने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

विराट कोहली और पत्‍नी अनुष्‍का शर्मा जनवरी 2021 में बेटी के माता-पिता बने। विराट कोहली की पत्‍नी अनुष्‍का शर्मा और बेटी वमिका इस समय साथ ही हैं क्‍योंकि आरसीबी प्रबंधन ने परिवार के सदस्‍यों को खिलाड़‍ियों के साथ यात्रा करने की अनुमति दी है। कोहली ने 34 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया और इस दौरान आईपीएल में 6,000 रन पूरे करने वाले पहले खिलाड़ी भी बने। आरसीबी की टीम पूरे मैच में कभी जल्‍दबाजी में नजर आई और उसने आसानी से 16.3 ओवर में लक्ष्‍य हासिल करके 10 विकेट से मैच जीता।

कोहली ने 47 गेंदों में नाबाद 72 रन बनाए और देवदत्‍त पडिक्‍कल के साथ 181 रन की अविजित साझेदारी की। आरसीबी की टीम लगातार चौथी जीत दर्ज करके आईपीएल 2021 की अंक तालिका में शीर्ष स्‍थान पर काबिज है।

कोहली आईपीएल के पहले खिलाड़ी

विराट ने अपनी इस पारी के दौरान अपने आईपीएल करियर में 6000 रन भी पूरे कर लिए। इसके साथ ही वो आईपीएल इतिहास में 6 हजार के आंकड़े तक पहुंचने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। विराट ने अब तक 196 आईपीएल मैचों में 6021 रन बनाए हैं जिसमें 5 शतक और चालीस पचासे शामिल हैं।

इसके अलावा कोहली जल्‍द ही शतक बनाना चाहेंगे ताकि शीर्ष स्‍थान पर संयुक्‍त रूप से पहुंच जाएं। आईपीएल इतिहास में सर्वाधिक शतक क्रिस गेल के नाम दर्ज हैं जिन्होंने 136 मैचों में खेलते हुए अब तक 6 शतक और 31 अर्धशतक जड़े हैं। गेल ने 4848 रन बनाए हैं। वहीं दूसरे नंबर पर विराट कोहली (5 शतक) और तीसरे स्थान पर डेविड वॉर्नर और शेन वॉटसन (4-4 शतक) का नाम आता है।


Edited by Vivek Goel
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...