Create

कोरोना पीड़ितों की मदद के लिए आगे आई RCB, नई जर्सी के साथ मैदान पर देगी सम्मान

Photo- RCB
Photo- RCB
reaction-emoji
Rahul

IPL 2021 के दौरान कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए कई टीमों और खिलाड़ियों ने पीड़ितों की मदद करने का फैसला लिया है। राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने 7.5 करोड़, दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) में 1.5 करोड़, तो पंजाब किंग्स (Punjab Kings) ने ऑक्सीजन देने वाली मशीन लोगों की मदद के लिए दान में दी है। कई दिग्गज खिलाड़ी भी कोरोना पीड़ितों की मदद करने के लिए आगे आयें हैं। इस कड़ी में अब रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) टीम का भी नाम जुड़ गया है। बैंगलोर ने सोशल मीडिया पर पोस्ट जारी करते हुए इस बात की जानकारी दी है कि कोरोना पीड़ितों की मदद के लिए अब वह भी हाथ बढ़ाएंगे। आरसीबी ने विराट कोहली (Virat Kohli) के जरिये यह सन्देश फैन्स तक पहुँचाया। इसके साथ ही बैंगलोर आगामी एक मैच में एक नए रूप में दिखाई देगी। आरसीबी ने तय किया है कि आने वाले किसी एक मैच में वो कोरोना वॉरियर्स के लिए स्पेशल ब्लू जर्सी (Special Blue Jersey) पहन कर मैदान पर उतरेंगे।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम का यह अहम सदेश विराट कोहली ने एक वीडियो के जरिये बताया कि कोरोना पीड़ितों की मदद वो किस तरह करेंगे। उन्होंने कुछ बिन्दुओं को प्रकाशित किया है, जिनमें पहला कार्य वह लोगों को ऑक्सीजन उपलब्ध करवाने का करेंगे। इस कार्य में वह आर्थिक मदद लोगों तक पहुंचाएंगे। इसके बाद कोहली ने कहा कि बैंगलोर आगामी किसी एक मुकाबले में स्पेशल ब्लू जर्सी पहनेगी। इन मैच जर्सी पर अहम मेसेज हम लोगों तक पहुंचाएंगे, जो हमारे कोरोना वॉरियर्स के आदर और उनकी लड़ाई में जुड़े रहने के लिए होंगे और अंत में इस मैच की सभी जर्सी पर ऑटोग्राफ करके इनकी नीलामी करेंगे, जिससे हम कोरोना पीड़ितों की मदद के लिए पैसे जुटा पाए। यह राशि हेल्थकेयर इन्फ्रास्ट्रक्चर को मजबूती देने में काम आएगी।

विराट कोहली ने इस सन्दर्भ में आगे कहा कि आप सभी से गुजारिश कि आप सभी घर पर रहे और सुरक्षित रहे। जल्द से जल्द कोरोना से बचने के लिए टीकाकरण करवा लें। बैंगलोर टीम की यह पहल पहली बार नहीं है। पिछले वर्ष भी आरसीबी ने कोरोना वॉरियर्स के लिए इस तरह कार्य किया था।

ये भी पढ़ें - अम्बाती रायडू ने तोड़ा मुंबई इंडियंस का फ्रिज, ट्विटर पर आई जबरदस्त प्रतिक्रियाएं


Edited by Rahul
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...