Create
Notifications

MI की जीत के बाद वीरेंदर सहवाग ने इस खिलाड़ी की जमकर की तारीफ, कहा- 'ब्रह्रमास्‍त्र' है तो वे 'अजेय' है

IPL
IPL
Vivek Goel
FEATURED WRITER
Modified 18 Apr 2021
न्यूज़

रोहित शर्मा के नेतृत्‍व वाली मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने शनिवार को चेन्‍नई के एमए चिदंबरम स्‍टेडियम पर खेले गए आईपीएल (IPL) 2021 के 9वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) को 13 रन से पराजित किया। इस मैच में मुंबई इंडियंस की तरफ से कई खिलाड़‍ियों ने शानदार प्रदर्शन किया। मुंबई इंडियंस ने चेपॉक स्‍टेडियम पर टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया। कप्‍तान रोहित शर्मा और किरोन पोलार्ड (22 गेंदों में 35*) की पारी की बदौलत मुंबई इंडियंस ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 150 रन बनाए।

डेविड वॉर्नर के नेतृत्‍व वाली सनराइजर्स हैदराबाद ने जवाबी हमला बोला। कप्‍तान वॉर्नर और जॉनी बेयरस्‍टो ने 67 रन की साझेदारी की, लेकिन इसके बाद उसकी पारी लड़खड़ाई और पूरी टीम 19.4 ओवर में 137 रन पर सिमट गई। गेंदबाजी में ट्रेंट बोल्‍ट (28/3) और राहुल चाहर (19/3) ने शानदार गेंदबाजी की और उन्‍हें जसप्रीत बुमराह (14/1) व किरोन पोलार्ड का भरपूर साथ मिला, जिसमें हार्दिक पांड्या के दो रनआउट भी शामिल हैं।

वीरू ने बुमराह को बताया टीम का ब्रह्रमास्‍त्र

मैच के बाद पूर्व भारतीय ओपनर से कमेंटेटर बने वीरेंदर सहवाग ने 'ब्रह्रमास्‍त्र' बुमराह की तारीफ की, जिन्‍होंने पहले दो ओवर में केवल 5 रन खर्च किए थे और आखिरी स्‍पेल में 9 रन दिए व विजय शंकर को अपना शिकार भी बनाया। सहवाग ने क्रिकबज लाइव में बातचीत करते हुए कहा, 'जसप्रीत बुमराह तो मुंबई इंडियंस के ब्रह्रमास्‍त्र हैं। जितने लंबे समय तक उनके पास ब्रह्रमास्‍त्र है, वो अजेय हैं।'

मैच के बाद रोहित शर्मा ने टीम के प्रयास की तारीफ करते हुए कहा था, 'गेंदबाजी ईकाई की तरफ से शानदार प्रयास था। हमें पता था कि यहां का विकेट आसान नहीं है। इस पिच पर जब आप अच्‍छी गेंदबाजी कर रहे हो तो रन बनाना मुश्किल है। मुझे लगा कि इस पिच पर यह अच्‍छा स्‍कोर है। आपने दोनों टीमों को देखा होगा कि वह पावरप्‍ले में किस तरह तेजी से खेलना चाह रहे हैं। इसे देखते हुए मैं कह सकता हूं कि हमने मिडिल ओवर में बेहतर खेल दिखाया।'

बता दें कि मुंबई इंडियंस को आईपीएल 2021 के उद्घाटन मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हाथों शिकस्‍त झेलनी पड़ी थी। इसके बाद रोहित शर्मा के नेतृत्‍व वाली मुंबई ने जोरदार वापसी की और अगले दो मुकाबलों में कोलकाता नाइटराइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद को मात दी। लगातार दो जीत के साथ मुंबई इंडियंस आईपीएल 2021 की अंक तालिका में शीर्ष स्‍थान पर पहुंच गई है। अब गत चैंपियन मुंबई इंडियंस का अगला मुकाबला मंगलवार को दिल्‍ली कैपिटल्‍स से चेन्‍नई में होगा।

Published 18 Apr 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now