Create

IPL 2021 - आंद्रे रसेल ने शानदार यॉर्कर पर एबी डीविलियर्स को किया क्लीन बोल्ड, देखें वीडियो

Photo Courtesy - Indian Premier League SS
Photo Courtesy - Indian Premier League SS
Rahul

कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के ऑलराउंडर आंद्रे रसेल (Andre Russell) ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के दिग्गज बल्लेबाज एबी डीविलियर्स (Ab de Villiers) को पहली ही गेंद पर क्लीन बोल्ड कर दिया। एबी डीविलियर्स का विकेट मिलने के बाद केकेआर के गेंदबाजों ने बैंगलोर को 92 रनों पर समेट दिया और आसानी से लक्ष्य को 10वें ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर प्राप्त कर लिया।

कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल 2021 में तीसरी जीत हासिल की है, तो बैंगलोर को तीसरी हार मिली लेकिन इस मैच का सबसे बेहतरीन पल आंद्रे रसेल की यॉर्कर गेंद रही, जिन्होंने एबी डीविलियर्स को गोल्डन डक पर पवेलियन की राह दिखाई। कोलकाता की तरफ से शुभमन गिल ने 48 रन और वेंकटेश अय्यर ने नाबाद 41 रन बनायें और केकेआर को जीत दिलाई।

कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन प्रसिद्ध कृष्णा की गेंद पर 5 रनों पर वह एलबीडबल्यू आउट हो गए। उसके बाद श्रीकर भारत और देवदत्त पडीकक्ल ने पारी को संभाला लेकिन पहले पडीकक्ल आउट हुए और उसके बाद आंद्रे रसेल ने केएस भारत को पवेलियन की राह दिखाई। मध्यक्रम में बल्लेबाजी करने आये एबी डीविलियर्स (Ab de Villiers) पर टीम की उम्मीदें टिकी थी, लेकिन आंद्रे रसेल (Andre Russell) ने उन्हें पहली ही गेंद पर क्लीन बोल्ड कर दिया। रसेल द्वारा डीविलियर्स को पहली गेंद पर क्लीन बोल्ड करने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Russell shocked AB deVilliers.. cracking yorker #RCBvKKR #IPL2021 #rcb #kkr https://t.co/Wyv9weqs9S

6 गेंदबाज जिन्होंने एबी डीविलियर्स को IPL में पहली गेंद पर आउट किया

एबी डीविलियर्स को आईपीएल इतिहास में पहली गेंद पर आउट करने वाले आंद्रे रसेल छठे गेंदबाज बन गए हैं। दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) के लिए एबी डीविलियर्स पहली बार साल 2008 में एल्बी मोर्कल का शिकार बने थे। इसके अलावा साल 2009 में सुदीप त्यागी ने उन्हें पहली गेंद पर चलता किया था। बैंगलोर के लिए पहली बार एबी डीविलियर्स पहली गेंद पर जैक्स कैलिस का शिकार साल 2012 में बने थे। उसके बाद केन रिचर्डसन ने साल 2014 और मोइसेस हेनरिक्स ने साल 2015 में उन्हें पहली गेंद पर पवेलियन की राह दिखाई थी।


Edited by Rahul

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...