Create

IPL 2021 - विंडीज के ऑलराउंडर ने हर्षल पटेल की गेंदबाजी की तुलना ड्वेन ब्रावो से की

IPL 2021 के पर्पल कैप होल्डर हैं हर्षल पटेल
IPL 2021 के पर्पल कैप होल्डर हैं हर्षल पटेल
Rahul

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) ने मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को कल 54 रनों से मात देकर बड़ी जीत हासिल की। IPL 2021 के पर्पल कैप होल्डर हर्षल पटेल (Harshal Patel) ने बैंगलोर की तरफ से अपने जीवन की पहली हैट्रिक प्राप्त की। उन्होंने सबसे पहले हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) फिर किरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) और तीसरा विकेट राहुल चाहर (Rahul Chahar) का लिया। हर्षल पटेल ने राहुल चाहर को धीमी गति की गेंद पर एलबीडबल्यू आउट कर अपनी हैट्रिक पूरी की थी। उनके धीमी गति की गेंदों को लेकर वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर कार्लोस ब्रेथवेट (Carlos Brathwaite) ने उनकी तुलना ड्वेन ब्रावो से की है।

टी20 वर्ल्ड कप 2016 के हीरो कार्लोस ब्रेथवेट ने ESPN Cricinfo से बातचीत करते हुए कहा कि, 'मुझे हर्षल पटेल की सबसे ख़ास बात यह पसंद आई कि वह उस परिस्थितियों में बहुत बहादुर थे। उन्होंने धीमी गति की यॉर्कर गेंद चुनी और मुझे लगभग तीन साल पहले वाले ड्वेन ब्रावो की याद दिला दी। पोलार्ड का विकेट मेरी राय में तीन विकेटों में सबसे खूबसूरत था। हर्षल पटेल ने हार्दिक पांड्या के विकेट के बाद सोचा होगा कि मैं फिर से अनुमानित नहीं होना चाहता और मैं अभी भी धीमी गेंद फेंकने जाऊँगा हूं, न कि वाइड यॉर्कर। मैं लेग स्टंप पर हिट करने जाऊँगा। इस बहादुरी के लिए आपको हर्षल पटेल को 10 में से 10 नंबर देने होंगे।

हर्षल पटेल ने अपनी हैट्रिक की योजना पर दिया बयान

हर्षल पटेल ने कहा, 'हैट्रिक के करीब छठी बार पहुंचा और आखिरकार पहली बार कामयाब हुआ तो बहुत खुश हूं।' हार्दिक पांड्या ने ऑफ स्‍टंप के बाहर धीमी गति की गेंद को एक्‍स्‍ट्रा कवर्स में विराट कोहली के हाथों में भेजा। फिर पटेल ने पोलार्ड को धीमी गति की गेंद पर बोल्‍ड किया। इसके बाद चाहर को एलबीडब्‍ल्‍यू आउट करके अपनी हैट्रिक पूरी की। उन्होंने राहुल चाहर को आउट करने को लेकर कहा कि, 'मैं सोच रहा था कि अगर बल्‍लेबाजों को मेरी धीमी गति की गेंदें खेलने में मुश्किल हो रही है, तो गेंदबाजों को भी इसे समझने में मुश्किल होगी। मैंने इस पर दांव खेला।'


Edited by Rahul

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...