Create
Notifications

"हम आखिरी बार डेविड वॉर्नर को सनराइजर्स हैदराबाद की जर्सी में देख रहे हैं"

डेविड वॉर्नर
डेविड वॉर्नर
Vivek Goel
FEATURED WRITER
Modified 03 May 2021
न्यूज़

इंडियन प्रीमियर लीग 2021 (IPL 2021) में खराब शुरूआत के बाद सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) प्रबंधन ने टूर्नामेंट के बीच में बड़ा फैसला लिया और डेविड वॉर्नर को कप्‍तानी से हटा दिया। सनराइजर्स हैदराबाद का नया कप्‍तान केन विलियमसन को बनाया गया। इसके बाद एक और हैरानीभरा फैसला लिया गया। रविवार को राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ मैच में डेविड वॉर्नर को हैदराबाद की प्‍लेइंग 11 से बाहर कर दिया गया।

सनराइजर्स हैदराबाद प्रबंधन ने डेविड वॉर्नर के साथ जैसा बर्ताव किया, उस पर दक्षिण अफ्रीका के दिग्‍गज तेज गेंदबाज डेल स्‍टेन ने प्रतिक्रिया दी है। स्‍टेन का मानना है कि संभवत: यह आखिरी सीजन होगा जब फैंस डेविड वॉर्नर को एसआरएच की जर्सी में देखेंगे। स्‍टेन ने ईएसपीएन से बातचीत में कहा, 'मुझे नहीं पता कि डेविड वॉर्नर ने उन फैसलों के कोई जवाब दिए या नहीं। शायद जब मनीष पांडे को बाहर किया गया, तब मैंने उन्‍हें ऐसा कुछ कहते हुए सुना था 'यह मेरा फैसला नहीं था' और शायद टीम प्रबंधन को यह बात रास नहीं आई।'

स्‍टेन ने आगे कहा, 'टीम के कप्‍तान को स्‍क्‍वाड की जिम्‍मेदारी लेने की जरूरत भी है और पता होना चाहिए कि कौन मैदान में जा रहा है। कभी उनके हाथों से चीजें फिसल भी जाती हैं। मुझे नहीं पता।' स्‍टेन ने कहा कि इस पूरी घटना में कुछ तो अजीब हुआ है और बंद दरवाजों के बीच कुछ तो हुआ, जो जनता को नजर नहीं आ सकता।

बंद दरवाजें के पीछे कुछ तो हुआ है: स्‍टेन

स्‍टेन ने कहा, 'ऐसा लगता है कि बंद दरवाजों के पीछे कुछ तो जरूर हुआ है, जिसकी जनता को जानकारी नहीं है। यह बड़ा अटपटा था कि डेविड वॉर्नर प्‍लेइंग इलेवन का हिस्‍सा नहीं थे। यह समझा जा सकता था कि प्रबंधन अगले सीजन के लिए कप्‍तान बदलना चाहता है, लेकिन वो शानदार बल्‍लेबाज हैं। मेरे ख्‍याल से यह आखिरी मौका है जब डेविड वॉर्नर को हम ऑरेंज आर्मी (सनराइजर्स हैदराबाद) में देख रहे हैं।'

आईपीएल इतिहास में डेविड वॉर्नर सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले टॉप-5 बल्‍लेबाजों में शामिल हैं। उन्‍होंने 2014 से 2020 के दौरान 5000 रन से ज्‍यादा रन बनाए। वॉर्नर के नेतृत्‍व में सनराइजर्स हैदराबाद ने 2016 में पहली बार आईपीएल का खिताब जीता था। तब ऑरेंज आर्मी ने विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को मात दी थी। हैदराबाद का वॉर्नर को प्‍लेइंग इलेवन से बाहर करना इस समय विश्‍व क्रिकेट में चर्चा का सबसे बड़ा विषय बन गया है। हैदराबाद की टीम इस समय अंक तालिका में आखिरी स्‍थान पर है।

Published 03 May 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now