कोहली-डीविलियर्स के बाद युजवेंद्र चहल ने हासिल की बड़ी उपलब्धि

Rahul
Photo- IPL
Photo- IPL

IPL 2021 में आज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) का सामना सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) से होने जा रहा है। बैंगलोर ने अपने पहले मुकाबले में मुंबई के खिलाफ जीत हासिल की थी, तो हैदराबाद को कोलकाता के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। बैंगलोर के लिए यह मैच जीत के सिलसिले को बरक़रार रखने के लिए अहम होगा साथ ही उनके दिग्गज गेंदबाज युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) के लिए भी बड़ा ही अहम मौका होगा। चहल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए अपना 100वां आईपीएल का मैच खेलेंगे। उनके लिए यह उपलब्धि काफी बड़ी है, जिसको लेकर उन्होंने सोशल मीडिया पर अपनी ख़ुशी जाहिर की और साथ ही मुकाबले में अच्छा प्रदर्शन करने कि उम्मीद जताई है।

युजवेंद्र चहल ने बैंगलोर के लिए पहला मुकाबला साल 2014 में दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ खेला था। उन्होंने अपने पहले ही मुकाबले में शानदार गेंदबाजी की और मैन ऑफ़ द मैच का ख़िताब अपने नाम किया था। बैंगलोर से पहले चहल ने मुंबई के लिए केवल मात्र एक ही आईपीएल मैच में शिरकत की थी लेकिन आरसीबी में आने के बाद उनकी किस्मत और खेल दोनों ही पलट गए। 9 साल से लगातार बैंगलोर के लिए खेल रहे चहल आज हैदराबाद के खिलाफ अपना 100वां मैच खेलेंगे। युज्वेंद्र चहल ने अभी तक कुल 100 मैच खेलें है, जिसमें उन्होंने 121 विकेट हासिल किये है।

कप्तान कोहली और एबी डीविलियर्स ने दी शुभकामनाएं

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाड़ियों ने युजवेंद्र चहल के 100वें मैच को लेकर बधाईयाँ दी। एबी डीविलियर्स ने कहा कि हमें बेहद ख़ुशी और गर्व है कि चहल बैंगलोर के लिए अपना 100वां मैच खेल रहे हैं। वो हमेशा से ही एक चैंपियन खिलाड़ी रहे है, जिस तरह से उन्होंने टीम की जीत में अपना योगदान दिया है वह काबिल-ए-तारीफ है। डीविलियर्स के बाद कप्तान कोहली ने भी चहल की इस उपलब्धि को लेकर कहा कि चहल के लिए यह पल गर्व करने वाला है। वह टीम के लिए बहुत ही अहम खिलाड़ी है। उन्होंने कई बार टीम के हक़ में मैच जितवाएं है। मैं उन्हें आगामी करियर के लिए शुभकामनाएं देता हूँ। युजवेंद्र चहल कई सालों से बैंगलोर टीम का अहम हिस्सा हैं और उन्होंने कई बार टीम के लिए एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट झटके है।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment