Create

"मुझे विराट भैया और फाफ की कंपनी में मजा आता है", अनुज रावत का बड़ा बयान

अनुज रावत ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ अपने आईपीएल करियर का पहला अर्धशतक जमाया
अनुज रावत ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ अपने आईपीएल करियर का पहला अर्धशतक जमाया

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के युवा बल्‍लेबाज अनुज रावत (Anuj Rawat) ने शुक्रवार की रात पुणे में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के खिलाफ अपने आईपीएल (IPL) करियर का पहला अर्धशतक जमाया।

मुंबई इंडियंस द्वारा दिए गए 152 रन के लक्ष्‍य का पीछा करते हुए युवा बल्‍लेबाज ने केवल 47 गेंदों में 6 चौके और 2 छक्‍के की मदद से 66 रन बनाए। रावत की पारी की मदद से आरसीबी ने टूर्नामेंट में अपनी तीसरी जीत दर्ज की।

अनुज रावत की शुरूआत अच्‍छी नहीं रही थी। पंजाब किंग्‍स, कोलकाता नाइटराइडर्स और राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ वो क्रमश: 21,0 और 26 रन बनाकर आउट हुए थे। हालांकि, 22 साल के रावत ने मुंबई के खिलाफ अपने चयन को सार्थक ठहराया और बेहतरीन पारी खेली।

आरसीबी की जीत के बाद रावत ने कहा कि उन्‍हें अपने खेमे के सीनियर्स से बहुत अच्‍छा समर्थन मिला जबकि शुरूआत में प्रदर्शन खराब था। रावत ने कहा, 'विजयी मैच में रन बनाकर अच्‍छा महसूस हुआ। मैं बस प्रक्रिया का पालन कर रहा था। मैं अन्‍य मैचों में अच्‍छा नहीं खेल पाया, लेकिन आज बेहतर प्रदर्शन किया। उम्‍मीद है कि आगे कई मैचों में दमदार प्रदर्शन करूंगा। आरसीबी टीम ने मुझे विश्‍वास दिया है, लेकिन उन्‍होंने मेरा तब भी समर्थन किया जब मैं मैच समाप्‍त नहीं कर पा रहा था। मुझे विराट भैया और फाफ की कंपनी में मजा आ रहा है।'

भविष्‍य का स्‍टार है अनुज

आरसीबी के कप्‍तान फाफ डू प्‍लेसी ने अनुज रावत की जमकर तारीफ की और कहा कि वो बहुत अच्‍छे से खेल रहे हैं और भविष्‍य में टीम के खिलाड़ी होंगे। डू प्‍लेसी ने कहा, 'मैंने टूर्नामेंट शुरू होने से पहले अनुज रावत से बातचीत की थी। उनमें काफी क्षमता है। हम दोनों के बीच काफी बातचीत हुई। उसे अपनी क्षमता और शैली का उपयोग मैच में करते आना चाहिए। जिस तरह वो इस समय खेल रहा है, वो शानदार है। जिस तरह वो आगे आकर खेल को आगे ले जा रहा है, उसका कोई सानी नहीं है। ये उसे विशेष बनाता है। हमारे लिए यह शानदार पल है। वो भविष्‍य के लिए बहुत अच्‍छा खिलाड़ी है।'

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment