"ईडन गार्डन्‍स पर आईपीएल प्‍लेऑफ की व्‍यवस्‍था से खुश है बीसीसीआई", कैब का बयान

ईडन गार्डन्‍स में पूर्ण क्षमता में दर्शकों को आने की अनुमति है
ईडन गार्डन्‍स में पूर्ण क्षमता में दर्शकों को आने की अनुमति है

बंगाल क्रिकेट संघ (CAB) ने सोमवार को कहा है कि अगले महीने ईडन गार्डन्‍स में होने वाले दो आईपीएल प्‍लेऑफ मुकाबलों की व्‍यवस्‍था से भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) खुश है।

आईपीएल 2022 (IPL 2022) का पहला क्‍वालीफायर 24 मई जबकि 26 मई को एलिमिनेटर मैच खेला जाएगा। यह दोनों ही मुकाबले कोलकाता के ईडन गार्डन्‍स (Eden Gardens) में खेले जाएंगे। कैब ने कहा कि बीसीसीआई की टीम ने ईडन गार्डन्‍स की यात्रा की और दो मैचों से पहले यहां की सुविधाओं की रेकी की।

अध्‍यक्ष अविषेक डालमिया और सचिव स्‍नेहाशीष गांगुली की अध्‍यक्षता वाली कैब के उच्‍च अधिकारियों से आईपीएल टीम ने मुलाकात की। डालमिया ने कहा, 'बैठक अच्‍छी रही। टीम व्‍यवस्‍थाओं से संतुष्‍ट थी।'

कोलकाता के ईडन गार्डन्‍स पर आईपीएल के प्‍लेऑफ मुकाबलों का क्रेज इसलिए भी है क्‍योंकि कोविड-19 महामारी के बाद पहली बार स्‍टेडियम में 100 प्रतिशत दर्शकों को एंट्री दी जाएगी।

बीसीसीआई ने कोलकाता और अहमदाबाद को पूर्ण क्षमता में दर्शकों को आने की अनुमति के लिए हरी झंडी दिखा दी है। बता दें कि अहमदाबाद में दूसरा क्‍वालीफायर और आईपीएल का फाइनल मैच खेला जाएगा।

वैसे इस बात पर संदेह बना हुआ था कि कोलकाता और अहमदाबाद में प्‍लेऑफ और फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। दरअसल, बोर्ड इसे मुंबई में कम दर्शक क्षमता के बीच आयोजित कराने का सोच रहा था क्‍योंकि देश में एक बार फिर कोव‍िड-19 मामलों की संख्‍या बढ़ने लगी है। मगर बोर्ड ने अभी स्थिति का इंतजार करने का फैसला किया है।

पता हो कि आईपीएल प्‍लेऑफ के स्‍थान शनिवार को बीसीसीआई की एपेक्‍स काउंसिल बैठक में निर्धारित हुए थे। आईपीएल 2022 का लीग चरण 22 मई को समाप्‍त होगा। इसके बाद अंक तालिका में शीर्ष चार स्‍थान पर रहने वाली टीमें बायो-बबल में कोलकाता और अहमदाबाद जाएंगी।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
App download animated image Get the free App now