Create

फाफ डू प्‍लेसी ने युवा अनुज रावत की जमकर तारीफ की

फाफ डू प्‍लेसी ने अनुज रावत को भविष्‍य का खिलाड़ी करार दिया है
फाफ डू प्‍लेसी ने अनुज रावत को भविष्‍य का खिलाड़ी करार दिया है

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) ने शनिवार को पुणे के एमसीए स्‍टेडियम में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को सात विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही आरसीबी अंक तालिका में तीसरे स्‍थान पर पहुंच गई है। वहीं मुंबई इंडियंस आखिरी स्‍थान पर खिसक गई है।

सूर्यकुमार यादव न 37 गेंदों में 68 रन बनाए, लेकिन उनके प्रयास पर पानी फिर गया क्‍योंकि मुंबई इंडियंस की टीम 152 रन के लक्ष्‍य की रक्षा नहीं कर सकी। आरसीबी की तरफ से वनिंदु हसरंगा और हर्षल पटेल ने दो-दो विकेट लिए।

इसके बाद आरसीबी के कप्‍तान फाफ डू प्‍लेसी (16) और विराट कोहली (48) आउट हुए, लेकिन युवा अनुज रावत (47 गेंदों में 66 रन) की पारी की बदौलत टीम जीतने में सफल रही।

आरसीबी के कप्‍तान फाफ डू प्‍लेसी ने अनुज रावत की जमकर तारीफ की और कहा कि वो बहुत अच्‍छे से खेल रहे हैं और भविष्‍य में टीम के खिलाड़ी होंगे।

डू प्‍लेसी ने कहा, 'मैंने टूर्नामेंट शुरू होने से पहले अनुज रावत से बातचीत की थी। उनमें काफी क्षमता है। हम दोनों के बीच काफी बातचीत हुई। उसे अपनी क्षमता और शैली का उपयोग मैच में करते आना चाहिए। जिस तरह वो इस समय खेल रहा है, वो शानदार है। जिस तरह वो आगे आकर खेल को आगे ले जा रहा है, उसका कोई सानी नहीं है। ये उसे विशेष बनाता है। हमारे लिए यह शानदार पल है। वो भविष्‍य के लिए बहुत अच्‍छा खिलाड़ी है।'

फाफ डू प्‍लेसी ने आकाश दीप की भी तारीफ की, जिन्‍होंने इशान किशन का विकेट लिया और 4 ओवर में 20 रन दिए, एक ओवर मेडन डाला। डू प्‍लेसी ने कहा, 'आकाश दीप ने शानदार प्रदर्शन किया। अगर आप बैक ऑफ द लेंथ को रोके तो वहां कुछ है।'

रोहित ने बताया मुंबई की हार का कारण

आरसीबी के खिलाफ मैच में पराजय के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। रोहित शर्मा ने कहा हम अपनी बल्लेबाजी को मजबूत करना चाहते थे, दुर्भाग्य से हमारे पास कुछ विदेशी खिलाड़ी थे जो अनुपलब्ध थे, इसलिए हमारे पास जो कुछ भी था उसमें से हम सर्वश्रेष्ठ हासिल करना चाहते थे। मैं ज्यादा से ज्यादा देर तक बल्लेबाजी करना चाहता था, लेकिन दुर्भाग्य से मैं गलत समय पर आउट हो गया।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment