Create
Notifications

कुछ लोगों को गलत साबित करके खुश हैं लियाम लिविंगस्‍टोन

लियाम लिविंगस्‍टोन ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 49* रन की मैच विनिंग पारी खेली
लियाम लिविंगस्‍टोन ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 49* रन की मैच विनिंग पारी खेली
Vivek Goel

पंजाब किंग्‍स (Punjab Kings) ने रविवार को वानखेड़े स्‍टेडियम पर खेले गए आईपीएल 2022 (IPL 2022) के 70वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) पर शानदार जीत हासिल की। पंजाब किंग्‍स ने 29 गेंदें शेष रहते हुए हैदराबाद को 5 विकेट से हराया।

पंजाब की जीत में लियाम लिविंगस्‍टोन ने अहम भूमिका निभाई, जिन्‍होंने 22 गेंदों में दो चौके और पांच छक्‍के की मदद से नाबाद 49 रन बनाए। इंग्लिश बल्‍लेबाज ने रोमारियो शेफर्ड को निशाने पर लेते हुए उनके ओवर में दो चौके और दो छक्के लगाए, जिसकी मदद से पंजाब ने 29 गेंदें पहले ही लक्ष्‍य हासिल कर लिया।

मैच के बाद लियाम लिविंगस्‍टोन ने कहा, 'यह शानदार रहा। मुझे एहसास हुआ कि मैंने पूरे टूर्नामेंट के दौरान गेंद पर अच्‍छी तरह प्रहार किया। आज हमने जिस तरह खेला, वो परफेक्‍ट था- आक्रामक होने के साथ-साथ स्‍मार्ट। पिछले दो से ढाई महीने लंबे थे। अब कुछ दिन दूर रहना अच्‍छा होगा। मेरा मैच-अप पर काफी विश्‍वास है और मुझे पता था कि उमरान और वॉशिंगटन सुंदर मेरे मैच-अप हैं।'

पंजाब किंग्‍स को तेजी से रन बनाकर जीतने की जरूरत थी ताकि उनका नेट रन रेट बढ़ सके। पंजाब की टीम प्‍लेऑफ की दौड़ में तब तक बनी हुई थी जब राजस्‍थान ने लखनऊ को हराया था। राजस्‍थान की जीत के साथ पंजाब और हैदराबाद दोनों के प्‍लेऑफ में पहुंचने की उम्‍मीदें समाप्‍त हो गई थीं।

बहरहाल, लिविंगस्‍टोन ने पंजाब के आखिरी लीग मैच में तेजतर्रार पारी खेली और सुंदर की गेंद पर डीप मिड विकेट के ऊपर से छक्‍का जमाकर अपना खाता खोला। इसके बाद उन्‍होंने उमरान मलिक को निशाने पर लिया और लांग ऑफ व डीप मिडविकेट के ऊपर से छक्‍के जमाए।

लिविंगस्‍टोन ने कहा, 'बाएं हाथ के गेंदबाजों को सम्मान के साथ खेलने का प्रयास किया। मुझे नहीं लगता कि मैंने बाएं हाथ के स्पिनर की गेंद पर एक्‍स्‍ट्रा कवर्स के ऊपर से शॉट खेला हो। हमें ज्‍यादा बड़े स्‍कोर का पीछा नहीं करना था। बस खेल का विश्‍लेषण करके फैसला करना था कि किस तरह शॉट जमाना है। कुछ लोगों को गलत साबित करके अच्‍छा लगा। पिछले साल आईपीएल के बाद कुछ टिप्‍पणियां सुनने को मिली थीं। मैं अब भी सीख रहा हूं और अपने खेल में विकास कर रहा हूं।'

लियाम लिविंगस्‍टोन को सनराइजर्स हैदराबाद ने दो बार जीवनदान दिए। पहली बार जब वो 6 रन बनाकर खेल रहे थे और दूसरी बार जब वो 26 रन पर खेल रहे थे। लिविंगस्‍टोन ने इन मौकों का पूरा फायदा उठाया और टीम के मैच विजेता बनकर लौटे।


Edited by Vivek Goel

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...