"सफेद गेंद से अब तक का सर्वश्रेष्‍ठ ओवर डाला", मार्को जानसेन का बयान

मार्को जानसेन ने एक ही ओवर में फाफ डू प्‍लेसी, विराट कोहली और अनुज रावत के विकेट लिए
मार्को जानसेन ने एक ही ओवर में फाफ डू प्‍लेसी, विराट कोहली और अनुज रावत के विकेट लिए

मार्को जानसेन (Marco Jansen) ने शनिवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के हाल पस्‍त करते हुए अपनी टीम सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) को लगातार पांचवीं जीत हासिल करने में मदद की। जानसेन ने आरसीबी की पारी के दूसरे ओवर में तीन विकेट लिए। इसके बाद आरसीबी पूरे मैच में बैकफुट पर ही रही।

जानसेन ने शानदार गेंदबाजी करते हुए फाफ डू प्‍लेसी, विराट कोहली और अनुज रावत को अपना शिकार बनाया। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने फाफ को क्‍लीन बोल्‍ड किया और विराट व रावत को दूसरी स्लिप में कैच आउट कराकर हैदराबाद को ड्राइविंग सीट पर ला खड़ा किया।

बता दें कि केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। विलियमसन को इस सीजन में भाग्‍य का अच्‍छा साथ मिल रहा है क्‍योंकि उन्‍होंने लगातार सातवीं बार टॉस जीता।

जानसेन ने अपने पहले ही ओवर में धमाका किया और गेंद को बहुत अच्‍छी तरह दोनों तरफ स्विंग कराया। पता हो कि इस साल सनराइजर्स हैदराबाद की टीम का गेंदबाजी आक्रमण सर्वश्रेष्‍ठ में से एक है। ऑरेंज आर्मी के गेंदबाज नियमित अंतराल में पावरप्‍ले में विकेट ले रहे हैं।

जानसेन ने अपने प्रदर्शन पर खुशी जताई और मैच के बाद कहा, 'मैंने बस चीजों को साधारण रखने की कोशिश की थी। मेरा स्‍पष्‍ट गेम प्‍लान था। कभी गेंद हाथ से फिसलकर बहुत दूर भी चली जाती है।'

एक ओवर में तीन विकेट लेने के बारे में बात करते हुए जानसेन ने कहा, 'पहली गेंद के बाद मुझे लगा कि गेंद बहुत अच्‍छी तरह स्विंग हो रही है। फिर अगली गेंद उतनी स्विंग नहीं हुई और वो एंगल के साथ गई। निजी तौर पर मैंने अपने तीसरे विकेट का आनंद उठाया। निश्चित ही यह मेरा अब तक का सर्वश्रेष्‍ठ सफेद गेंद ओवर है।' जानसेन को टी नटराजन का अच्‍छा साथ मिला, जिन्‍होंने तीन विकेट लिए। नटराजन इस समय पर्पल कैप लिस्‍ट में दूसरे स्‍थान पर काबिज हैं।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
App download animated image Get the free App now