Create

विराट कोहली ने गोल्‍डन डक पर आउट होने के बाद दिया अजीब एक्‍सप्रेशन, जीरो का अनोखा 'चौका' लगाया

विराट कोहली लखनऊ सुपरजायंट्स के खिलाफ बिना खाता खोले आउट हुए
विराट कोहली लखनऊ सुपरजायंट्स के खिलाफ बिना खाता खोले आउट हुए

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में विराट कोहली (Virat Kohli) का संघर्ष जारी है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के पूर्व कप्‍तान मंगलवार को टूर्नामेंट के 31वें मैच में लखनऊ सुपरजायंट्स (Lucknow Super Giants) के खिलाफ पहली गेंद पर आउट हो गए। ओपनर अनुज रावत (Anuj Rawat) के आउट होने पर कोहली क्रीज पर आए थे। दुष्‍मंथ चमीरा (Dushmantha Chameera) की पहली गेंद पर कोहली ने प्‍वाइंट की दिशा में शॉट खेला, जहां दीपक हूडा (Deepak Hooda) ने कैच पकड़ लिया।

कोहली जब पहली गेंद पर आउट हुए तो उनके चेहरे पर एक अजब मुस्‍कान थी। कोहली के बिना खाता खोले आउट होने के बाद ट्विटर पर जबरदस्‍त प्रतिक्रियाएं देखने को मिली।

यह आईपीएल में कोहली का चौथा गोल्‍डन डक रहा। इससे पहले 2008 में मुंबई इंडियंस के खिलाफ वो पहली गेंद पर आउट हुए थे। इसके बाद 2014 में पंजाब किंग्‍स और 2017 में कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ विराट कोहली पहली गेंद पर बिना खाता खोले आउट हुए।

कोहली का मौजूदा आईपीएल में प्रदर्शन मिला जुला रहा है। उन्‍होंने सात मैचों में 19.83 की औसत से 119 रन बनाए हैं। इससे पहले कोहली मौजूदा आईपीएल में दो बार रनआउट हुए हैं। उन्‍होंने दो पारियां अच्‍छी खेली, जो कि पंजाब किंग्‍स के खिलाफ नाबाद 41 रन और मुंबई इंडियंस के खिलाफ 48 रन की रही।

फाफ डू प्‍लेसी शतक जमाने से चूके

मैच की बात करें तो लखनऊ सुपरजायंट्स ने टॉस जीतकर पहले आरसीबी को बल्‍लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। आरसीबी की शुरूआत खराब रही और रावत व कोहली जल्‍दी-जल्‍दी आउट हुए। मगर कप्‍तान फाफ डू प्‍लेसी (96) ने एक छोर पर बेहतरीन पारी खेलकर आरसीबी को 181/6 के चुनौतीपूर्ण लक्ष्‍य तक पहुंचने में मदद की।

डू प्‍लेसी ने केवल 64 गेंदों में 11 चौके और दो छक्‍के की मदद से 96 रन बनाए। उन्‍हें होल्‍डर ने स्‍टोइनिस के हाथों कैच आउट कराया। इसके अलावा ग्‍लेन मैक्‍सवेल (23), सुयष प्रभुदेसाई (10), शाहबाज अहमद (26) उपयोगी योगदान देकर आउट हुए। दिनेश कार्तिक (13*) अंत तक क्रीज पर जमे रहे। एलएसजी की तरफ से दुष्‍मंथ चमीरा और जेसन होल्‍डर को दो-दो विकेट मिले। क्रुणाल पांड्या को एक सफलता मिली।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment