IPL 2023: RCB के कप्तान फाफ डू प्लेसी ने विराट कोहली के साथ खेलने को लेकर दिया बड़ा बयान

इस साल IPL में डू प्लेसी और कोहली ने बल्ले से शानदार फाॅर्म दिखाया है
इस साल IPL में डू प्लेसी और कोहली ने बल्ले से शानदार फाॅर्म दिखाया है

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के कप्तान फाफ डू प्लेसी (Faf du Plesis) ने अपने साथी खिलाड़ी विराट कोहली (Virat Kohli) को लेकर बड़ा बयान दिया हैं। डू प्लेसी ने कहा है कि कोहली के साथ टीम मेट बनकर खेलना उनके खिलाफ एक मैच में प्रतिद्वंदी बनकर खेलने से काफी बेहतर है।

IPL 2023 में डू प्लेसी और कोहली आरसीबी के लिए पारी की शुरुआत कर रहे हैं और दोनों ने अबतक अपने टीम को अधिकांश मैचों में आदर्श शुरुआतें प्रदान की हैं। इस साल ये दोनों खिलाड़ी IPL में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। वे इस सीजन में शीर्ष 10 रन गेटर्स में हैं, और डू प्लेसी इस मौसम में ऑरेंज कैप की दौड़ में सबसे आगे चल रहें हैं। आरसीबी के कप्तान के नाम 12 मैचों में 631 रन हैं, जबकि कोहली ने साउथ अफ्रीकी बैटर के साथ बैटिंग करते हुए 438 रन बनाए हैं।

कोहली का जुनुन उनकी सबसे बड़ी बात - फाफ डू प्लेसी

एनडीटीवी से बात करते हुए डू प्लेसी ने कोहली के साथ खेलने पर टिप्पणी की और कहा कि इस भारतीय सितारे की सबसे बड़ी बात उनका जुनून है। आरसीबी के कप्तान ने कहा कि कोहली के साथ खेलना उनके खिलाफ खेलने से बेहतर है।

विराट की सबसे बड़ी बात उनका जुनून है। मैं हमेशा विराट के खिलाफ खेलने का आदर करता हूँ। जो उनमें जुनून होता है, हर विकेट के गिरने पर, वह हर विकेट के लिए 10 में से 10 होते हैं। मैं सोचता हूं कि यह आदमी हमेशा जुनूनी कैसे रहता है, चाहे एक 11 नंबर का खिलाड़ी आउट हो जाए। क्रिकेट को खेलने के लिए इस खिलाड़ी में जितना जुनून है, उससे मैं अचंभित हूं। अब उनके साथ एक ही टीम में होने के बाद, मैं आपको बता सकता हूँ कि उनके साथ खेलना उनके खिलाफ खेलने से बेहतर है।

डू प्लेसी ने यह भी कहा कि अगर आप कोहली के प्रतिद्वंद्वी हैं, तो उनका जुनून आपके लिए ईंधन की तरह काम कर सकता है। हालांकि, आरसीबी कप्तान ने कहा कि जब आप उनके साथ खेल रहे हैं, तब उनका जुनून संक्रामक होता है और यह आपको हमेशा अपना सर्वश्रेष्ठ देने की इच्छा दिलाता है। डू प्लेसी ने आखिरी में कोहली को एक अत्यंत महानुभाव और दयालु मनुष्य बताया और कहा कि वे दोनों अब बहुत अच्छे दोस्त बन गए हैं।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now