फाफ डू प्लेसी ने IPL में हासिल की बड़ी उपलब्धि, विदेशी बल्लेबाजों की इस खास लिस्ट में हुए शामिल

 RR के खिलाफ मैच के दौरान फाफ डू प्लेसी (Photo Courtesy: IPLT20.com)
RR के खिलाफ मैच के दौरान फाफ डू प्लेसी (Photo Courtesy: IPLT20.com)

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के कप्तान फाफ डू प्लेसी (Faf du Plessis) अब तक आईपीएल (IPL 2023) में बल्ले से शानदार फॉर्म में चल रहें है और उन्होंने इस सीजन अबतक सभी बल्लेबाज से ज्यादा रन बनाते हुए ऑरेंज कैप भी अपने पास रखी हुई है।

इसी बीच अपनी शानदार फॉर्म को जारी रखते हुए आरसीबी के कप्तान ने अपने आईपीएल करियर में नया कीर्तिमान हासिल कर लिया है। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सवाई मानसिंह मैदान में खेले मुकाबले में डू प्लेसी ने अपने आईपीएल करियर में 4000 रन पूरे कर लिए है।

चौथे विदेशी बल्लेबाज बनें

अपनी 44 गेंदों में 55 रनों की पारी के दौरान, ये उपलब्धि हासिल करके डू प्लेसी आईपीएल में 4000 रन पूरा करने वाला चौथे विदेशी खिलाड़ी बन गए है। उनसे पहले इस लिस्ट में डेविड वार्नर, एबी डिविलियर्स और क्रिस गेल के नाम मौजूद थे। इस खास रिकार्ड की लिस्ट में सबसे ऊपर ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज डेविड वार्नर का नाम है, जिन्होंने विदेशी खिलाड़ी के तौर पर आईपीएल में सबसे ज्यादा 6265 रन बनायें हुए है।

अगर मुकाबले की बात की जाए तो, आरसीबी ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए डू प्लेसी के 55 और मैक्सवेल के 54 रनों की अर्धशतकीय पारी की मदद से राजस्थान रॉयल्स के सामने 172 रनों का लक्ष्य रखा था। मगर लक्ष्य का पीछा करने उतरी संजू सैमसन की पूरी टीम 10.3 ओवर खेल कर 59 रनोंं पर ढेर हो गयी। इस 59 रनों में सिमरन हेटमायर ने अपनी टीम के लिए सर्वाधिक 35 रनों का योगदान दिया। वही RCB की तरफ से वेन पार्नेल ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए।

प्लेऑफ की दौड़ में एक सेमीफाइनल जैसे देखे जा रहे इस मुकाबलें में RCB को 112 रनों की बड़ी जीत मिली जिससे उनकी प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद अब भी बरकार है । जबकी इस करारी हार के बाद RR के लिए प्लेऑफ में पहुंचना लगभग नामुमकिन सा दिख रहा है। अंकतालिका में अब राजस्थान रॉयल्स 13 मुकाबले खेलने के बाद 6 जीत और 7 हार के बाद 12 अंको के साथ छठे स्थान पर आ गयी है। वहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम 12 मुकाबलों में 6 जीत और 6 हार के बाद 12 अंको के साथ 5वें स्थान पर पहुंच गयी है।

Quick Links

Edited by Rahul