हार्दिक और क्रुणाल पांड्या ने IPL में बनाया नया इतिहास, ऐसा करने वाली भाईयों की पहली जोड़ी बनी

टाॅस के दौरान हार्दिक पांड्या और क्रुणाल पांड्या
टाॅस के दौरान हार्दिक पांड्या और क्रुणाल पांड्या

वैसे तो हर साल आईपीएल में कई रिकॉर्ड बनते और टूटते है मगर इस साल आईपीएल (IPL 2023) के इतिहास में एक ऐसा नया अध्या जुड़ चुका है जो इन 15 सालों में कभी नहीं देखा गया। गुजरात टाइटंस (GT) और लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जा रहे मुकाबले में हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) और क्रुणाल पांड्या, (Krunal Pandya) भाइयों के जोड़ी के तौर पर पहली बार दो अलग–अलग टीमों के कप्तान बन कर एक दूसरे के खिलाफ उतरे। ये सभी के लिए एक काफी अनोखा नजारा था।

हार्दिक पांड्या हमेशा की तरह अपने टीम गुजरात टाइटंस की कमान संभाल रहे थे तो वहीं क्रुणाल पांड्या केएल राहुल की गैरमौजूदगी में लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान के तौर पर तैनात थे।

ये हमारे लिए भावुक दिन – हार्दिक पांड्या

टॉस के दौरान जब दोनों भाई मैदान पर आएं तो दोनों ने इस यादगार पल को लेकर अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दी और इस दौरान अपने महरूम पिता को भी याद किया। हार्दिक ने कहा,

ये हमारे लिए बहुत भावुक पल है। हमारे पिता अगर होते तो वो हम पर काफी गर्व महसूस कर रहे होते। ये कुछ पहली बार ऐसा हो रहा है, तो हमारा परिवार काफी गौरवांवित है। एक पांड्या आज जरूर जीतेगा।

वही लखनऊ के कप्तान क्रुणाल पांड्या ने इसे सपने पूरा होना जैसा बताया। क्रुणाल ने कहा,

अपनी–अपनी टीमों का नेतृत्व करना ये हमारे लिए एक सपने का सच होने जैसा है।

बता दें कि हार्दिक पांड्या और क्रुणाल पांड्या आईपीएल में कई सालों तक एक साथ मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलें, मगर साल 2021 की आईपीएल की नीलामी में दोनों भाइयों को मुंबई की तरफ से रिटेन नहीं किया गया, बाद में हार्दिक को गुजरात टाइटंस ने खरीदा तो वहीं क्रुणाल को लखनऊ सुपर जायंट्स ने अपनी टीम से जोड़ा। हार्दिक पांड्या की कप्तानी में साल 2022 में गुजरात टाइटंस ने अपने पहले ही सीजन में आईपीएल का खिताब भी जीता। अगर इस IPL सीजन की अबतक की बात की जाए तो GT 11 मैचों में 8 जीत और 3 हार के बाद अंकतालिका में पहले पायदान पर है, तो वहीं LSG इतने ही मैचों में 5 जीत 5 हार और एक बेनतीजे मुकाबले के बाद तीसरे स्थान पर है।

Quick Links

Edited by Rahul