IPL 2023 : 'मैं स्लेजिंग की शुरुआत नहीं करता, यह मेरी आदत नहीं है', नवीन-उल-हक का बड़ा बयान

Photo Courtesy : JIO Cinema Snapshots
Photo Courtesy : JIO Cinema Snapshots

IPL 2023 का लीग चरण अपने अंतिम पड़ाव पर है। अंक तालिका में सभी टीमें प्लेऑफ्स के लिए अपनी दावेदारी ठोक रही हैं। गुजरात और चेन्नई टॉप पर बनी हुई है तो दिल्ली और हैदराबाद फ़िलहाल सबसे नीचे चल रही है। लेकिन बाकी छह टीमों में काफी कड़ा मुकाबला देखने को मिल रहा है जिसमें लखनऊ सुपर जायन्ट्स (LSG) भी अंतिम चार की रेस में बनी हुई है। लखनऊ टीम के खिलाड़ियों के लिए यह सीजन उतार चढ़ाव वाला रहा है लेकिन इस टीम के तेज गेंदबाज नवीन-उल-हक (Naveen-ul-Haq) के लिए यह संस्करण अभी तक अच्छा गया है।

मैदान पर तो नवीन उल हक का खेल अच्छा रहा लेकिन मैदान पर विराट कोहली के साथ हुई झड़प से वह जाने पहचाने चहरे बन गए हैं। हाल ही में उन्होंने स्लेजिंग को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। दरअसल, लखनऊ टीम ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक वीडियो अपलोड किया जिसमें नवीन और आवेश खान कुछ सवालों के जवाब देते हुए नजर आये। ऐसे में आवेश खान ने नवीन से पूछा कि क्रिकेट फील्ड पर आपका फेवरेट स्लेज जो आपने किया हो या किसी और ने आपके साथ किया हो?

इस सवाल के जवाब में नवीन-उल-हक ने कहा कि, 'मैं स्लेजिंग की शुरुआत नहीं करता, यह मेरी आदत नहीं है। प्रथम श्रेणी के एक मैच में मैं नॉन स्ट्राइक पर खड़ा था और जो बल्लेबाजी कर रहा था। उससे स्लेजिंग हो गई थी। इसके बाद आवेश खान ने कहा कि ये तो मजेदार वाली स्लेजिंग हुई लेकिन कोई सीरियस वाली बताओ, जिस पर नवीन-उल-हक ने कहा कि, 'आज तक ऐसा कुछ नहीं हुआ है।'

गौतम गंभीर से मिला पूरा समर्थन - नवीन उल हक

आवेश खान एक सवाल और किया जिसमें उन्होंने नवीन से पूछा कि डेब्यू मैच के दौरान गौतम गंभीर से क्या सलाह मिली जिसपर उन्होंने जवाब दिया कि, 'GG भाई ने बस इतना ही कहा था कि जैसा खेलते आये हो वैसा ही खेलना।' इसके बाद आवेश खान ने मजे लेते हुए कहा कि GG भाई ने वैसे भी आपको काफी सपोर्ट किया है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now