IPL 2023: क्रुणाल पांड्या ने अपनी कप्तानी के लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया, कहा - 'किसी की नकल नहीं करना चाहता'

Photo Courtesy: BCCI/IPLT20.com
Photo Courtesy: BCCI/IPLT20.com

आईपीएल (IPL 2023) में केएल राहुल (KL Rahul) की अनुपस्थिति में लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) की कप्तानी कर रहे क्रुणाल पांड्या (Krunal Pandya) ने अपनी कप्तानी के लेकर बड़ा बयान दिया है। पांड्या ने कहा कि जब कप्तानी की बात आती है, तो वो किसी और की कप्तानी की नकल नहीं करना चाहते, और वे खुद जैसे रहना चाहते हैं।

LSG के रेगुलर कप्तान केएल राहुल की चोट के बाद क्रुणाल पांड्या को टीम की कप्तानी का दायित्व सौंपा गया था। उनकी कप्तानी में अब तक लखनऊ ने तीन मुकाबले खेलें हैं, जिसमें दो में उसे जीत मिली है। लखनऊ को अपना आखिरी लीग मैच शनिवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ ईडन गार्डेंस में खेलना है। इस मैच में जीत उनकी प्लेऑफ में जगह को सुनिश्चित कर देगी, और साथ ही साथ उनके पास पॉइंट्स टेबल के टॉप 2 में खत्म करने का भी सुनहरा मौका होगा।

मैं किसी की नकल नहीं करना चाहता - क्रुणाल पांड्या

कोलकाता के एक रिपोर्टर से बात करते हुए 32 वर्षीय खिलाड़ी ने अपनी कप्तानी के तरीका पर बात की और कहा,

जब बात कप्तानी की आती है, तो मैं किसी की नकल नहीं करना चाहता। मैं सभी से अच्छी बातें सीखना चाहता हूं, लेकिन उसी समय, मैं खुद का रहना चाहता हूं। और अगर मैं खुद का रहूं और अपने तरीके से करूं, तो टीम के लिए मेरे सफल होने की संभावनाएं ज्यादा होती हैं। मैंने क्रिकेट को कठोरता से और एक निश्चित तरीके से खेला है, और मैं यहां भी उसी चीज को लागू कर रहा हूँ।

क्रुणाल ने आगे बात करते हुए अपने छोटे भाई हार्दिक पांड्या और खुद की नेतृत्व क्षमता और सफलता के राज भी खोले और कहा,

नेतृत्व हमें स्वाभाविक रूप से आती है। हार्दिक और मैंने हमेशा क्रिकेट को एक निश्चित तरीके से खेला है, चाहे हम टीम के अंदर कप्तान हों या न हों, हमने हमेशा उस जिम्मेदारी को लिया है। हमेशा हमने खेल को एक लीडर के रूप में देखा है। तो जब आप खेल को उसी तरीके से देखते हैं, और फिर जब आपको कप्तानी मिलती है, तो चीजें थोड़ी आसान हो जाती है, क्योंकि आप पहले से ही खेल को उसी तरीके से देख रहे हैं।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now