IPL 2023 : केएल राहुल को फील्डिंग के दौरान लगी गंभीर चोट, LSG की कप्तानी दिग्गज ऑलराउंडर के हाथ में

Rahul
Photo Courtesy : IPL Website and BCCI
Photo Courtesy : IPL Website and BCCI

लखनऊ के एकाना स्टेडियम में आयोजित आईपीएल (IPL 2023) के 43वें मैच में मेजबान टीम के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) को गंभीर चोट लगी है। लखनऊ सुपर जायन्ट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (LSG vs RCB) के बीच खेले जा रहे इस मुकाबले के दूसरे ओवर की आखिरी गेंद पर फाफ डू प्लेसी ने शॉट खेला और केएल राहुल गेंद का पीछा करते हुए बाउंड्री के पास लड़खड़ा गए। वह गेंद को रोकने में नाकाम रहे लेकिन उनके सीधे पैर में गंभीर चोट लग गई है। उनके उपचार के लिए तुरंत लखनऊ टीम के फिजियो और बाकी अन्य खिलाड़ी और मैनेजमेंट आया लेकिन वह खड़े नहीं हो पाए।

केएल राहुल को चोट इतनी गंभीर लगी है कि उन्हें अपनी साथी का सहारा लेकर ड्रेसिंग रूम की तरफ जाना हुआ। राहुल की अनुपस्थिति में टीम के दिग्गज ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या कप्तानी की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। केएल राहुल की चोट पर अभी तक कोई बड़ी अपडेट सामने नहीं आई है लेकिन आईपीएल ने अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल पर राहुल का फोटो डालते हुए लिखा कि, 'हम आपके जल्दी ठीक होने की कामना करते हैं। जल्द ही आपको फील्ड पर देखना चाहते हैं।' लखनऊ सुपर जायन्ट्स ने भी ट्विटर पर लिखा कि, 'राहुल मैदान छोड़ कर जा रहे हैं। आशा करते हैं कि वह जल्द ही लौटे।'

RCB ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के नियमित कप्तान फाफ डू प्लेसी की इस मैच में वापसी हुई है और उन्होंने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। यल चैलेंजर्स बैंगलोर में कई बदलाव देखने को मिले हैं फाफ डू प्लेसी की वापसी के साथ-साथ टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड भी चोट के बाद फिट होकर पहला आईपीएल मुकाबला खेलेंगे। इसके अलावा अनुज रावत को भी टीम में जगह मिली है। वहीँ दूसरी तरफ लखनऊ टीम की बात करें तो आवेश खान के स्थान पर के गौतम को प्लेइंग XI में जगह मिली है।

Quick Links

Edited by Rahul