IPL 2023 : लखनऊ सुपर जायन्ट्स की शर्मनाक हार, RCB के गेंदबाजों ने किया कमाल

Rahul
Photo Courtesy : IPL Website and BCCI
Photo Courtesy : IPL Website and BCCI

आईपीएल (IPL 2023) में आज लखनऊ सुपर जायन्ट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (LSG vs RCB) के बीच टूर्नामेंट का 43वां मैच खेला गया। लखनऊ के मैदान की धीमी पिच पर एक बार फिर बल्लेबाज जूझते हुए नजर आये। बैंगलोर के कप्तान फाफ डू प्लेसी ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला लिया और आरसीबी निर्धारीत 20 ओवर में कुल 126/9 स्कोर बना पाई। लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ की टीम 108 रन बनाकर ऑल आउट हो गई और मुकाबले को 18 रनों से गंवा दिया।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरे बैंगलोर के सलामी बल्लेबाजों अच्छी शुरुआत की। पहले 9 ओवर में बैंगलोर ने 62 रन जोड़ लिए लेकिन विराट कोहली (31 रन) का विकेट गंवा दिया। इसके बाद रॉयल चैलेंजर्स के सभी बल्लेबाज एक के बाद एक अपना विकेट गंवाते हुए चले गए। हालांकि कप्तान फाफ डू प्लेसी दूसरे छोर पर डटे रहे लेकिन वह भी 40 गेंदों पर 44 रनों की धीमी पारी खेलकर आउट हो गए। अनुज रावत (9 रन), ग्लेन मैक्सवेल (4 रन), सुयश प्रभुदेसाई (6 रन) और दिनेश कार्तिक (16 रन) का योगदान दे पाए। लखनऊ की तरफ से धीमी पिच पर अफगानिस्तान के गेंदबाज का दमदार खेल देखने को मिला। नवीन उल हक़ ने अपने 4 ओवर के स्पेल में 30 रन देकर 3 विकेट झटके।

127 रनों का पीछे करने उतरी लखनऊ टीम को शुरूआती झटके लगे। काइल मेयर्स शून्य पर आउट हुए तो क्रुणाल पांड्या ने 11 रन बनाये। लखनऊ की तरफ से के गौतम ने सबसे ज्यादा 23 रन बनाये। आपको बता दें चोटिल केएल राहुल सबसे आखिरी में बल्लेबाजी करने आये जब तक मैच समाप्त हो चुका था। बैंगलोर की तरफ से जोश हेजलवुड और कर्ण शर्मा ने 2-2 विकेट अपने नाम किये। बैंगलोर टीम की यह टूर्नामेंट में 5वीं जीत है जबकि लखनऊ को इस टूर्नामेंट में चौथी हार मिली है।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment