IPL 2023 : 134 साल पुराने फुटबॉल क्लब की जर्सी में रंगेगी लखनऊ सुपर जायन्ट्स, बड़ा कारण आया सामने

लखनऊ सुपर जायन्ट्स और ATK मोहन बागान के बीच का रिश्ता काफी दिलचस्प है
लखनऊ सुपर जायन्ट्स और ATK मोहन बागान के बीच का रिश्ता काफी दिलचस्प है

IPL 2023 का लीग चरण समाप्ति की तरफ है और अंक तालिका में रोमांच अभी भी बना हुआ है। गुजरात टाइटन्स ने प्लेऑफ्स में प्रवेश कर लिया है लेकिन बाकी तीन टीमों का तय होना बाकी है। इस आईपीएल कई टीमों ने अपनी नियमित टीम जर्सी के अलावा दूसरी जर्सियां भी पहनी, जिसके पीछे कई अहम कारण रहे। इस सीजन इसकी शुरुआत मुंबई इंडियंस ने की जिन्होंने महिलाओं को बढ़ावा देने के लिए अपनी महिला टीम की जर्सी एक मैच के दौरान पहनी। उसके बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने भी ग्रीन जर्सी हर साल की तरफ पहनी और मैच खेला। हाल ही में गुजरात टाइटन्स ने कैंसर पीड़ित लोगों की मदद के लिए लेवेंडर जर्सी को पहना।

इन टीमों की तरह ही अब इस लिस्ट लखनऊ सुपर जायन्ट्स का भी नाम शामिल हो गया है। लखनऊ सुपर जायन्ट्स अपने अगले मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स से ईडन गार्डंस में भिड़ने वाली है। अपने अंतिम लीग मुकाबले में लखनऊ की टीम भारत के सबसे चर्चित फुटबॉल क्लब ATK मोहन बागान सुपर जायंट टीम की जर्सी पहनेगी। इस जानकारी का ऐलान लखनऊ टीम ने कर दिया है। यह जर्सी ATK मोहन बागान की जर्सी की तरह ग्रीन और मैरून रंग में होगी।

लखनऊ टीम ने सोशल मीडिया फोटोज अपलोड की, जिसमें कप्तान क्रुणाल पांड्या और आयुष बदोनी और मार्कस स्टोइनिस इस नई जर्सी में नजर आ रहे हैं और कैप्शन में लिखा कि, 'लखनऊ का गजब अंदाज़ अब कोलकाता के रंग होगा। मोहन बागान और सिटी ऑफ़ जॉय को यह हमारा ट्रिब्यूट है।'

लखनऊ सुपर जायन्ट्स और ATK मोहन बागान का क्या है रिश्ता?

इंडियन सुपर लीग के मौजूदा चैंपियन ATK मोहन बागान को लखनऊ टीम आने वाले मैच में ट्रिब्यूट दे रही है। इन दोनों के बीच का रिश्ता काफी दिलचस्प है। टीम के मालिक संजीव गोयनका ATK मोहन बागान के भी सह-मालिक है। इसलिए दोनों टीमों के मालिक होने के चलते लखनऊ टीम ने ATK मोहन बागान को यह ट्रिब्यूट देने का फैसला लिया है। 134 वर्ष पुराना फुटबॉल क्लब ATK मोहन बागान बंगाल में सबसे चर्चित और एक भावुक टीम है। इसलिए कोलकाता की जनता के सामने ही लखनऊ टीम ने यह जर्सी पहनने का फैसला लिया है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now